राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 3, 2020, 9:28 PM IST

ETV Bharat / city

MLSU कुलपति ने राज्यपाल से की मुलाकात, कोरोना काल में शैक्षणिक गतिविधि पर दी जानकारी

उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने सोमवार को जयपुर पहुंचे और राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. इस दौरान सुखाड़िया विश्वविद्यालय में पाठ्यक्रम और शैक्षिक गतिविधियों की कुलपति ने राज्यपाल मिश्र को जानकारी दी और भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया.

rajasthan news, udaipur news, राजस्थान न्यूज, उदयपुर न्यूज
कुलपति अमेरिका सिंह ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात, कोरोना काल में शैक्षणिक गतिविधि पर दी जानकारी

उदयपुर. शहर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने सोमवार को राजस्थान के राज्यपाल और कुलाधिपति कलराज मिश्र से जयपुर पहुंचकर मुलाकात की.

इस दौरान सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति अमेरिका सिंह ने सुखाड़िया विश्वविद्यालय में की जा रही गतिविधियों की जानकारी से कुलाधिपति कलराज मिश्र को अवगत कराया. साथ ही भविष्य में किस तरह से कोरोना संक्रमण के बाद पाठ्यक्रम और शैक्षणिक परिवर्तन किया जाएगा इसके बारे में भी चर्चा की.

पढ़ें:सचिन पायलट अगर वापस कांग्रेस में लौटे तो उन्हें नहीं मिलेगा सम्मान: सुखबीर सिंह जौनापुरिया

इस दौरान राज्यपाल और कुलाधिपति कलराज मिश्र ने विश्वविद्यालय के शैक्षणिक और समग्र विकास हेतु शोध और शिक्षा का सकारात्मक माहौल बनाने की बात कही, और कहा कि आम छात्रों को अब भविष्य में ऑनलाइन शिक्षा दीक्षा से भी जोड़ना होगा. ताकि घर बैठे बच्चे इस संकट की घड़ी में भी अपने आप को शिक्षा से जोड़ सके.

यह भी पढ़ें:भरतपुर: गोपेश्वर महादेव मंदिर में भरा बरसात का पानी, सावन के आखिरी सोमवार को नहीं हुई पूजा

बता दें कि हाल ही में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में लखनऊ के प्रोफेसर अमेरिका सिंह को कुलपति नियुक्त किया था. उसके बाद कुलपति अमेरिका सिंह और राज्यपाल मिश्र की यह पहली मुलाकात थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details