राजस्थान

rajasthan

उदयपुर नगर निगम आयुक्त ने इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण, लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए दिए निर्देश

By

Published : Jan 30, 2021, 10:24 PM IST

उदयपुर नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ ने शनिवार को पांच इंदिरा रसोई घरों का औचक निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने लोगों को मास्क भी बांटे.

udaipur news, municipal corporation, indira rasoi
उदयपुर नगर निगम आयुक्त ने इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण

उदयपुर.नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ ने शनिवार को सायंकाल निगम द्वारा संचालित पांचों इंदिरा रसोई घरों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आयुक्त द्वारा मास्क भी बांटे गए हैं. नगर निगम जिला परियोजना अधिकारी ने सेल सिंह सोलंकी ने बताया कि नगर निगम आयुक्त द्वारा शनिवार सायंकाल शहर में संचालित किए जा रहे हैं. इस दौरान इंदिरा रसोई घरों का औचक निरीक्षण किया गया.

आयुक्त ने एमबी हॉस्पिटल, चेतक सर्कल, मल्लाह तलाई, पारस तिराहा में संचालित होने वाले रसोई घरों की व्यवस्था देखी गई. निरीक्षण के दौरान आयुक्त बारहठ ने सभी रसोई घरों बनाए गए खाने को खाकर गुणवत्ता की जांच की. आयुक्त ने इन रसोई घरों से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके इसके लिए आवश्यक कार्रवाई करने के दिशा निर्देश जिला परियोजना अधिकारी को दिए. आयुक्त ने बताया कि सरकार द्वारा कई योजनाएं संचालित होती है. इन योजनाओं का लाभ सभी को मिले इसके लिए हमें आवश्यक कदम उठाने होंगे.

यह भी पढ़ें-अशोक गहलोत ने लॉन्च की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना, 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ ने शनिवार को इंदिरा रसोईघर निरीक्षण करने के दौरान वहां खाना खा रहे लोगों को मास्क भी वितरित किए एवं उपस्थित लोगों को कोरोना से बचने में किए जाने वाले उपायों के बारे में भी जानकारी दी. आयुक्त ने सभी को समझाया कि कोरोना से बचने के लिए हमें मास्क पहनना होगा, उचित दूरी बनाए रखनी होगी एवं अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोना होगा, तभी इस बीमारी से हम जीत सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details