राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर: कुलपति नहीं कर रहे सुनवाई, सीटें बढाने की मांग को लेकर छात्र बैठे भूख हड़ताल पर

उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के विज्ञान महाविद्यालय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने कुलपति सचिवालय पर भी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान 2 छात्र अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए.

By

Published : Jun 11, 2019, 3:37 AM IST

भूख हड़ताल पर बैठे छात्र

उदयपुर. मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के विज्ञान महाविद्यालय में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट में सीटें बढ़ाने को लेकर विज्ञान महाविद्यालय के दो छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. बता दें कि पूर्व में भी विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जेपी शर्मा को सीटें बढ़ाने को लेकर ज्ञापन दे चुके थे. लेकिन विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में छात्रों ने सोमवार को भूख हड़ताल शुरू करते हुए 25% सीटें बढ़ाने की मांग की है. विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे इन छात्रों के समर्थन में विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और कुलपति जेपी शर्मा पर गंभीर आरोप भी लगाए.

कुलपति से परेशान उदयपुर के छात्र बैठे भूख हड़ताल पर


छात्रों ने आरोप लगाया है कि विज्ञान महाविद्यालय के प्रथम वर्ष के परिणाम को लेकर भी जो मांग की गई थी उस पर भी ध्यान नहीं दिया गया. परिणाम को बिना किसी बदलाव के विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया. हालांकि इस दौरान छात्र जबरन कुलपति से मिलने की कोशिश करने लगे तो छात्रों को नहीं मिलने दिया गया. उन्हें गेट के बाहर ही रोक दिया गया. छात्रों ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हड़ताल करने वाले छात्रों की मानें तो जब तक कुलपति की ओर से जब तक उनकी मांगों पर सकारात्मक रुख नहीं लिया जाएगा तब तक वह भूख हड़ताल पर रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details