राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डिनर पर भागवत : मेहमान भागवत को भाया मेवाड़ी भोजन..मेजबान नारायण लाल ने कहा- जीवन धन्य हो गया

अपने उदयपुर प्रवास पर आज मोहन भागवत आरएसएस के पदाधिकारी के घर रात्रि भोजन किया. परिवार का कहना है कि उनके आज रात का यह भोजन दिवाली के भोग से कम नहीं है. परिवार का हर सदस्य उत्साहित था. संघ प्रमुख के लिए ठेठ मेवाड़ी भोजन कराया गया. भागवत ने भोजन की खूब तारीफ की.

By

Published : Sep 18, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Sep 18, 2021, 11:11 PM IST

संघ प्रमुख मोहन भागवत गमेती परिवार
संघ प्रमुख मोहन भागवत गमेती परिवार

उदयपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर उदयपुर में है. इस दौरान वे संघ से जुड़े हुए कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं. भागवत आज शाम शहर से सटे प्रतापपुरा गांव में नारायण लाल गमेती के आवास पर भोजन करने पहुंचे. नारायण लाल गमेती चित्तौड़ प्रांत के पदाधिकारी हैं.

मोहन भागवत करीब एक घंटा नारायण लाल गमेती के आवास रुके. इस दौरान उन्होंने मेवाड़ी भोजन का आनंद लिया. उन्होंने परिवार के लोगों का परिचय भी लिया. गमेती की बच्चियों से उन्होंने पढ़ाई के बारे में जानकारी ली. साथ ही मेवाड़ी भोजन की जमकर तारीफ की. जिसमें मुख्य तौर पर मक्की के आटे की बनी पाणीये को स्वाद चखा, तो भागवत ने मजाक में कहा कि इस भोजन को तो गोल्ड मेडल देना चाहिए.

नारायण लाल के घर मोहन भागवत ने किया भोजन

इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए परिवार के सदस्यों ने खुशी जाहिर की. नारायण लाल गमेती जो चित्तौड़ प्रांत के प्रमुख हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि संघ प्रमुख मोहन भागवत मेरे आवास पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि मेरा जीवन धन्य हो गया.

पढ़ें- राजस्थान विधानसभा में विधायक संजय शर्मा ने अलवर में बढ़ते अपराध का मुद्दा उठाया, सीएम गहलोत से क्राइम पर अंकुश लगाने की मांग की

गमेती ने कहा कि एक साधारण से स्वयंसेवक के लिए इससे बड़ी खुशी की बात क्या होगी. उन्होंने कहा कि जब स्वयंसेवक के पदाधिकारियों ने उनके आवास पर आने की मोहन भागवत को सूचना दी तो यह कल्पना से परे था. ऐसे में सोच विचार के साथ उन्हें रात भर नींद नहीं आई, आखिर तक यही लगता रहा कि भागवत मेरे घर आएंगे कि नहीं, लेकिन भागवत साहब आज मेरे यहां आए, हम सब धन्य हो गए.

नारायण लाल गमेती की पत्नी ने बताया कि मोहन भागवत जी ने मेवाड़ी भोजन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा इतना स्वादिष्ट भोजन है कि इसे गोल्ड मेडल मिलना चाहिये. इसके बाद मोहन भागवत सेक्टर चार स्थित विद्या निकेतन स्कूल के लिए रवाना हो गए.

बता दें कि मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर उदयपुर आए हुए हैं.ऐसे में भागवत कल करीब 300 प्रबुद्ध जन लोगों से संवाद करेंगे और उन्हें संघ की रीति नीति के साथ ही अन्य जानकारियां अवगत कराएंगे. वे संघ से जुड़े हुए सवालों का भी जवाब देंगे.

Last Updated : Sep 18, 2021, 11:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details