राजस्थान

rajasthan

गुजरात में फंसे उदयपुर के युवकों को अब घर वापसी का इंतजार, वीडियो जारी कर शासन-प्रशासन से लगाई गुहार

By

Published : Apr 28, 2020, 12:39 PM IST

उदयपुर के अंबामाता इलाके में रहने वाले 3 युवक गुजरात में पिछले 1 महीने से फंस गए हैं. गुजरात जिला प्रशासन ने इन्हें राजस्थान की रतनपुर बॉर्डर तक तो छोड़ दिया है, लेकिन अब राजस्थान में लाने वाला इन्हें कोई मिल नहीं रहा है. युवकों ने ईटीवी भारत के माध्यम से प्रशासन और सरकार से फिर से घर वापसी की अपील की है.

उदयपुर के युवक गुजरात में फंसे, Udaipur News
घर वापसी की गुहार

उदयपुर. कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू हुए लगभग 1 महीने से अधिक का वक्त बीत गया है. लेकिन इस लॉकडाउन में कई लोग अपने घर से दूर अन्य राज्यों में भी फंस गए हैं. एक ऐसा ही एक मामला उदयपुर में भी सामने आया है, जहां उदयपुर के अंबामाता इलाके में रहने वाले 3 युवक गुजरात में पिछले 1 महीने से फंस गए हैं.

घर वापसी की गुहार

बता दें कि ये सभी युवक गुजरात प्रशासन से मान मनुहार कर रतनपुर बॉर्डर पर तो पहुंच गए, लेकिन अब इन्हें बॉर्डर से उदयपुर आने के लिए कोई मदद नहीं मिल पा रही है. ऐसे में पीड़ित युवकों ने ईटीवी भारत के माध्यम से प्रशासन और सरकार से फिर से घर वापसी की अपील की है.

पढ़ें-संकट पर संकट: किराए की जमीन लेकर खेती करने वाले किसानों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

बता दें कि यह मामला उदयपुर के अंबामाता थाना क्षेत्र का है, जहां से 3 युवक हिमालय जेठी, देवेंद्र जेठी और योगेश जेठी लॉकडाउन से पहले गुजरात माताजी दर्शन के लिए गए थे. लेकिन इसके बाद लॉकडाउन हो गया और ये 1 महीने से गुजरात में ही फंसे हुए हैं. गुजरात जिला प्रशासन ने इन्हें राजस्थान की रतनपुर बॉर्डर तक तो छोड़ दिया है, लेकिन अब राजस्थान में लाने वाला इन्हें कोई मिल नहीं रहा है.

हालांकि, प्रशासन की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि जो भी मजदूर और श्रमिक अन्य राज्यों में फंस गए हैं, उन्हें फिर से राजस्थान लाया जाएगा. लेकिन इन छात्रों की मानें तो इन्हें राजस्थान की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में अब इन लोगों के लिए खाने-पीने की भी समस्या खड़ी हो गई है. रतनपुर बॉर्डर पर इन्हें ना तो खाने को पर्याप्त भोजन मिल पा रहा है और ना ही पीने को पानी.

सांसद ने भी नहीं की मदद

बता दें कि इनके साथ कुछ और युवक भी थे, जो कोटा से थे. उन्होंने कोटा के सांसद ओम बिरला से मदद मांगी जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें परमिशन दे कर कोटा भेज दिया. इसके बाद इन युवकों ने भी उदयपुर के सांसद अर्जुन लाल मीणा से मदद मांगी, लेकिन सांसद ने इनकी बात तक नहीं सुनी और फोन ही रख दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details