राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: पुलवामा शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Feb 15, 2021, 7:57 AM IST

श्रीगंगानगर में रविवार को पुलवामा शहीदों को याद करते हुए शहर के गणमान्य नागरिकों व संगठनों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मोमबत्ती जलाकर शहीदों को याद किया गया. साथ ही मशाल जुलूस निकाला गया.

sriganganagar news, पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि
श्रीगंगानगर में पुलवामा शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

श्रीगंगानगर.जिले में रविवार को 2 साल पहले पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 शहीदों को याद करते हुए शहर के गणमान्य नागरिकों व संगठनों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले पुलवामा के शहीदों की याद में मशाल जुलूस निकाला गया. जिले में शहर से लेकर गांव-ढाणियों तक मशाल जुलूस निकाले गए और मोमबत्ती जलाकर शहीदों को याद किया गया.

पढ़ें:आत्मनिर्भर भारत के पीछे जनता की सामूहिक शक्ति और सरकार का संकल्प: ओम बिरला

अंबेडकर चौक पर भी बड़ी संख्या में किसान व आमजन इकट्ठे हुए. इस दौरान मशाल जुलूस निकाला. यहां शहीदों की याद में मोमबत्तियां जलाकर 2 मिनट का मौन रखकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर किसान संघर्ष समिति के प्रवक्ता सुभाष सहगल, जय किसान आंदोलन के प्रदेशाध्यक्ष रमन रंधावा, किसान संघर्ष समिति के सचिव अमर सिंह बिश्नोई और बार संघ के अध्यक्ष विजय रेवाड़ा सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित हुए.

पढ़ें:कोरोना काल में फीस का मुद्दा: सोमवार से 40 केंद्रों पर अधिकार पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे अभिभावक

वहीं, दूसरी तरफ स्कूल के बच्चों ने 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों को नमन करते हुए उन्हें याद किया. जम्मू -श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षाकर्मियों को ले जाने वाले वाहनों के काफिले पर हमला हुआ था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. शहीदों को नमन कार्यक्रम में स्कूल के एनसीसी कैडेट्स व स्टूडेंट्स ने भारत माता चौक पर फूल चढ़ाकर शहीदों को याद किया. उन्होंने हाथों में मोमबत्तियां लेकर भारत माता की जय, पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिक अमर रहे, वंदेमातरम का उदघोष करने के साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details