राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर में शिक्षा मंत्री सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर दिया धरना

सीकर में सोमवार को कलेक्ट्रेट के सामने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में धरना दिया. धरने के दौरान नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह और फतेहपुर विधायक हाकम अली खान भी मौजूद रहे. लेकिन, सीकर शहर विधायक राजेंद्र पारीक और धोद विधायक परसराम मोरदिया नहीं दिखाई दिए.

By

Published : Jun 29, 2020, 5:26 PM IST

Sikar Congress Protest, सीकर न्यूज़
सीकर में कांग्रेस के नेताओं ने दिया धरना

सीकर.जिले में सोमवार कोपेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. कलेक्ट्रेट के सामने दिए गए जिला कांग्रेस कमेटी के धरने के दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के साथ ही कई स्थानीय और वरिष्ठ नेता शामिल हुए, लेकिन कुछ बड़े नेता नदारद भी रहे.

सीकर में कांग्रेस के नेताओं ने दिया धरना

पढ़ें:COVID-19 Update: राजस्थान में Corona के 121 नए केस, कुल आंकड़ा 17,392...अब तक 402 की मौत

इस दौरान धरने को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अब पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं और केंद्र सरकार इन कीमतों पर लगाम नहीं लगा पा रही है. उन्होंने कहा कि जब यूपीए सरकार थी, तब पेट्रोल और डीजल पर 3-4 रुपये उत्पाद शुल्क लिया जाता था. लेकिन अब उत्पाद शुल्क 35-40 रुपये तक पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि इसी वजह से तेल की कीमतें आसमान छू रही है और केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है. इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज चीन के साथ ही देश की सभी सीमाओं पर तनाव है, हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं. लेकिन, केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है.

पढ़ें:Special : राजधानी में दौड़ने वाली 200 लो फ्लोर बसों के 700 से ज्यादा स्टॉपेज...क्यू शेल्टर महज 145

बता दें कि कांग्रेस के इस धरने में सीकर शहर विधायक राजेंद्र पारीक और धोद विधायक परसराम मोरदिया नहीं दिखाई दिए. धरने के दौरान नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह और फतेहपुर विधायक हाकम अली खान मौजूद रहे.

23 दिनों में पेट्रोल का दाम 9.17 रुपये और डीजल का दाम 11.23 रुपये बढ़ा

देश में इस महीने लगातार 21 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई. 22वें दिन यानी रविवार को ये सिलसिला थम गया और दाम स्थिर रहे, लेकिन सोमवार को फिर पेट्रोल-डीजल और महंगा हो गया है. पिछले 23 दिनों में पेट्रोल 9.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 11.23 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details