राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर: साधारण सभा के साथ समाप्त हुआ नगर पालिका का वर्तमान कार्यकाल

सीकर की फतेहपुर नगर पालिका का वर्तमान कार्यकाल साधारण सभा के साथ समाप्त हो गया है. सभा में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई. साथ ही नगर पालिका क्षेत्र में रोजाना 50 टन कचरा आ रहा है. उसके लिए प्रोसेसिंग यूनिट और गीले कचरे के निस्तारण के लिए वर्मी कम्पोस्ट यूनिट बनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया.

By

Published : Aug 19, 2020, 4:18 PM IST

Municipality General Assembly Sikar ,नगर पालिका साधारण सभा सीकर
समाप्त हुआ नगर पालिका का कार्यकाल

फतेहपुर (सीकर).नगर पालिका के वर्तमान कार्यकाल की अंतिम साधारण सभा का विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के साथ समापन हुआ. साधारण सभा में भवन निर्माण स्वीकृति के प्रकरणों जिनमें पट्टा नहीं है और रजिस्ट्री है, जिनमें पूरी चैन मिलती है, ऐसे में उन्हें स्वीकृति प्रदान की जाए.

समाप्त हुआ नगर पालिका का कार्यकाल

नगर पालिका क्षेत्र में रोजाना 50 टन कचरा आ रहा है. उसके लिए प्रोसेसिंग यूनिट और गीले कचरे के निस्तारण के लिए वर्मी कम्पोस्ट यूनिट बनाने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया गया. पार्षद रामावतार रूंथला ने संकरी गली में भामाशाह की ओर से बनाई गई, ट्यूबवैल से घरों में कनेक्शन देने और उक्त ट्यूबवैल का रखरखाव नगर पालिका की ओर से करने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे पास कर दिया गया.

पार्षद शिशपाल ने मांग रखी कि, पार्षदों का वेतन बढ़ाया जाए और फतेहपुर से दौलताबाद जाने वाली सड़क का निर्माण करवाया जाए. उसे सार्वजनिक निर्माण विभाग से हटाकर नगर पालिका के अधिकार क्षेत्र में लिया जाए. 4 कर्मचारियों को स्थायी करने और 2 फायरमैनों को सब फायर ऑफिसर के कोर्स पर भेजने के साथ 2 कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति देने प्रस्ताव पारित किये गए.

पढ़ें-सीकर: दांतारामगढ़ में तेज बारिश में अस्पताल की दीवार ढही

पार्षद रामावतार रूंथला ने पालिकाध्यक्ष की तरफ से सभी पार्षदों को आभार जताया. विधायक हाकम अली खान ने कहा कि सदन में आने के बाद पार्टी नहीं होती है. सदन में आने के बाद समाज हित के मुदृों पर ही चर्चा करनी चाहिए. जिससे शहर का विकास हो सके. खान ने कहा कि वर्तमान कार्यकाल के सभी पार्षदों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि, इन्होंने शहर के विकास के लिए अच्छा कार्य किया है और आने वाले चुनावों में इसी तरह के पार्षद चुनकर के आए जिससे विकास को गति मिलती रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details