राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ली मतदान की तैयारियों को लेकर बैठक

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार बुधवार को नागौर दौरे पर रहे. इस दौरान नागौर कलक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन विभाग से जुड़े समस्त अधिकारियों की बैठक ली. और 6 मई को होने वाले मतदान को लेकर दिशा निर्देश जारी किए.

By

Published : May 1, 2019, 11:59 PM IST

मुख्य निर्वाचन अधिकारी

नागौर. राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार बुधवार को नागौर दौरे पर रहे. इस दौरान मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मानव श्रृंखला कार्यक्रम में भी शिरकत की. और आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया. इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने नागौर कलक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन विभाग से जुड़े समस्त अधिकारियों की बैठक ली. और 6 मई को होने वाले मतदान को लेकर दिशा निर्देश जारी किए.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि नागौर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के तहत 6 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें मतदान केंद्रों पर टेंट, पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने को लेकर निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि 13 लोकसभा सीटों पर तेज गर्मी में भी मतदान प्रतिशत बढ़ा है. जिसमें स्वीप कार्यक्रम का बड़ा योगदान है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ली मतदान की तैयारियों को लेकर बैठक

आनंद कुमार ने कहा कि 6 मई को नागौर सहित 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग के दिन मतदान केंद्रों में सभी सुविधाएं मौजूद रहेगी. वहीं जिले के सभी संवेदनशील, अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी के साथ ही अतिरिक्त फोर्स तैनात होगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कानून व्यवस्था डीजीपी एम एम लाठर, अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी जोगाराम जांगिड़, जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार, रेंज आईजी संजीव नार्जरी, नागौर जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला सहित अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details