राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नाला खुदाई के लिए जिलेटिन से कर रहे थे विस्फोट, स्थानीय नागरिकों ने रुकवाया काम

झालावाड़ रोड पर नाला खुदाई के लिए जिलेटिन की छड़ों से विस्फोट किया जा रहा था. इससे आस-पड़ोस के लोग दहशत में आ गए और घरों में तेज आवाज के चलते बच्चे भी डर गए. साथ ही फ्लैटों में कंपन होने लगा, जिसके बाद लोग बिल्डिंग से नीचे उतर कर रहा है और उन्होंने नाराजगी जताते हुए काम को बंद करवा दिया है.

By

Published : Apr 26, 2021, 10:23 PM IST

नाला खुदाई  जिलेटिन  जिलेटिन से विस्फोट  कोटा न्यूज  Kota News  Gelatin explosion  Gelatin  Sewer excavation
स्थानीय नागरिकों ने रुकवाया काम

कोटा.शहर के झालावाड़ रोड पर नाला खुदाई के लिए जिलेटिन की छड़ों से विस्फोट किया जा रहा था. इससे आस-पड़ोस के लोग दहशत में आ गए और घरों में तेज आवाज के चलते बच्चे भी डर गए. साथ ही फ्लैटों में कंपन होने लगा, जिसके बाद लोग बिल्डिंग से नीचे उतर कर रहा है और उन्होंने नाराजगी जताते हुए काम को बंद करवा दिया है. हालांकि, यूआईटी के अधिकारियों ने इस संबंध में अभी तक भी मौका जाकर नहीं देखा है. वहीं काम भी वर्तमान में बंद ही है.

स्थानीय नागरिकों ने रुकवाया काम

मामले के अनुसार झालावाड़ रोड पर पहले से जो नाला है, लेकिन फ्लाईओवर निर्माण के चलते स्लिप लेन भी बनाई जा रही है. साथ ही पुराने नाले को गहरा किया जा रहा है. इसके लिए निर्माण कर रही एजेंसी विस्फोट मौके पर कर रही है, जिसमें जिलेटिन की छड़ों का उपयोग किया जा रहा है. लगातार हो रहे विस्फोट के चलते आसपास के लोग दहशत में आ गए.

यह भी पढ़ें:बिना सूचना के शादी समारोह और मुंडन कार्यक्रम आयोजन करने पर 35 हजार का जुर्माना

पास की ही बघेरवाल फोर सीजन, स्काईलाइन और अन्य मल्टीस्टोरी के लोग भी वहां पर पहुंच गए, जिन्होंने इस निर्माण का विरोध जताया है. उनका कहना है कि इस तरह से इस तरह से विस्फोट किया जाएगा, जिससे कि हमारे प्लेट में दरारें आ जाएंगी. साथ में बिल्डिंग के गिरने का खतरा भी बना हुआ है. लोगों के विरोध के बाद विस्फोट कर नाले को गहरा करने का काम कर रहे कार्मिकों ने काम बंद कर दिया. मौके से बड़ी मात्रा में चट्टानों की कटाई करने वाली जिलेटिन की छड़े भी लोगों को मिली हैं.

यह भी पढ़ें:कोटा: महिलाएं काटकर चुरा ले गई BSNL की केबल, VIDEO VIRAL

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि ब्लास्टिंग की जगह जेसीबी और अन्य मशीनों का उपयोग में लेते हुए नाले को खोदा जाए, ताकि उनके फ्लैट को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. साथ ही लोगों का कहना है, फिटिंग का वाटर सप्लाई और सीवरेज का जो टैंक है. वह जमीन के भीतर है, ऐसे में उसे भी ब्लास्टिंग से नुकसान हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details