राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था ने जेके लोन अस्पताल में सर्दी के चलते 40 पीटीसी हीटर किए भेंट

कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की लगातार मौत हो रही है. वहीं, अस्पताल के वार्डों की स्थिति भी बहुत ही ज्यादा खराब हो रखी है. जिसके कारण वार्डों में हवा का प्रभाव बना रहता है. जिसको देखते हुए ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था ने जेके लोन अस्पताल को 40 पीटीसी हीटर भेंट किए हैं.

By

Published : Jan 3, 2020, 11:04 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 6:00 AM IST

कोटा की खबर, human helpline Society kota
ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था ने 40 पीटीसी हीटर किए भेंट

कोटा.शहर में जेके लोन अस्पताल जहां राजनीतिक गतिविधियों के चलते सुर्खियों में है. वहीं, ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था ने बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए 40 पीटीसी हीटर भेंट किए हैं. शहर के जेके लोन अस्पताल में वार्डों की स्थिति खराब है. साथ ही कमरों की खिड़कियां टूटी होने से ठंडी हवाएं वार्डों में आती है. जिसमें गत्ते फसाकर हवा को रोकने का जतन किया जा रहा है. इससे कई बच्चों को निमोनिया होने से भी मौत हो गई है. इसको देखते हुए शुक्रवार को ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था ने 40 रूम हीटर अस्पताल को सौंपे. जिससे सर्दी के कारण बच्चों को नुकसान ना पहुंचे.

ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था ने 40 पीटीसी हीटर किए भेंट

ह्यूमन हेल्पलाइन संस्था के सचिव मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि काफी तेज सर्दी होने से सामाजिक सरोकार के तहत अस्पताल को पीटीसी हीटर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि तकनीकी विशेषज्ञों से पूछने पर जो आम हीटर होता है, उससे बच्चे को नुकसान होता है वह ऑक्सीजन खींचता है. जिससे बच्चे की चमड़ी भी जल सकती है.

पढ़ें-रोते-रोते बोले परिजन- जेके लोन अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से तड़प-तड़प कर बेटे ने तोड़ा दम

मनोज जैन ने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सीएसआर के तहत 40 पीटीसी हीटर उपलब्ध करवाए गए. जिसको अस्पताल प्रशासन को सौंपे. उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से कोटा के टेम्परेचर में गिरावट देखने को मिल रही है, उसको देखते हुए ये हीटर काफी उपयोगी साबित होंगे.

Last Updated : Jan 4, 2020, 6:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details