राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 16, 2021, 5:04 PM IST

ETV Bharat / city

मारपीट और अभद्रता पर कांग्रेसियों संग आईजी दफ्तर पहुंचीं महिलाएं, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अवैध शराब के कारोबार की शिकायत करने पर अराजकतत्वों ने महिलाओं के साथ मारपीट की थी. इसे लेकर पुलिस की ओर से कार्रवाई न करने पर महिलाओं ने बुधवार को आईजी से मुलाकात कर मामले की शिकायत की.

शराब कारोबार, आईजी कार्यालय कोटा, कोटा समाचार, wine business, IG Office Kota , IG Ravi Dutt Gaur, assault on women, Kota News
महिलाओं ने की आईजी से शिकायत

कोटा. शहर के दादाबाड़ी थाना इलाके के केशवपुरा बालाकुंड में अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराना महिलाओं को भारी पड़ गया. आरोपियों ने महिलाओं के साथ मारपीट करने के साथ अभद्रता की. मामले में महिलाएं थाने पहुंचीं लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने फरियादियों को ही पकड़ कर थाने में बंद कर दिया. मामले को लेकर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित महिलाएं सीएडी सर्किल स्थित आईजी कार्यालय पर पहुंचे और आईजी रवि दत्त गौड़ को ज्ञापन दिया.

पढ़ें:धौलपुर: हत्या का प्रयास करने के मामले में बाड़ी पुलिस ने किया तीन आरोपियों को गिरफ्तार, न्यायालय में पेश

पीड़ित महिलाओं ने कहा कि इलाके में अवैध शराब की बिक्री से वहां का माहौल बिगड़ रहा है. साथ ही महिलाएं और बालिकाएं घरों से बाहर नहीं निकल पा रहीं हैं. और तो और तीन दिन पहले भी इसकी शिकायत थाने में की थी लेकिन उन्होंने हमारे साथ ही मारपीट कर दी. वहीं पुलिस ने भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और हमारे साथ के लोगों को ही गिरफ्तार कर ले गई.

कांग्रेस नेता संजय यादव ने बताया कि इलाके में इस प्रकार का कारोबार में कहीं न कहीं दादाबाड़ी थाने की विशेष भूमिका नजर आ रही है. इसे लेकर आज आईजी को ज्ञापन दिया है. उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन के साथ सर्किल डिप्टी से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें:नशीली दवाओं की खेप का मास्टरमाइंड निकला श्याम मूंदड़ा, दवा एजेंसी को पुलिस ने खंगाला

चित्तौड़गढ़ प्रमुख चिकित्सालय में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

चित्तौडगढ़क्षेत्र के जिला मुख्यालय पर स्थित प्रमुख चिकित्सालय में नवीन ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं. सांसद सीपी जोशी के आग्रह पर केन्द्र सरकार ने चिकित्सालयों में कोरोना के प्रथम काल में ही सरकार ने नए ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए थे. इस बार कोरोना काल में अतिरिक्त ऑक्सीजन प्लांट की आवश्यकता महसूस हुई तथा भविष्य में और क्षमता बढ़ाने के लिए केन्द्र सरकार ने संसदीय क्षेत्र के चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय, प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय, एमबी हॉस्पीटल उदयपुर, एसएसबी सैटेलाइट हॉस्पीटल उदयपुर एवं महिला चिकित्सालय उदयपुर के लिए नये प्लांट की स्वीकृत जारी की है.

सांसद जोशी के अनुसार सभी प्लांट से 100 सिलेण्डर प्रतिदिन का उत्पादन हो सकेगा. यह प्लांट डीआरडीओ स्टाल करवाएगा. उदयपुर और चित्तौड़गढ़ के चिकित्सालयों के लिए कार्यकारी ऐजेंसी एनएचएआई है और प्रतापगढ़ के लिए सीपीडब्लूडी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details