राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्मार्ट सिटी और UIT कार्यों का जायजा लेने कोटा पहुंचे UDH मंत्री, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कोटा दौरे पर है. ऐसे में बुधवार को धारीवाल ने स्मार्ट सिटी के तहत करवाए जा रहे निर्माण और विकास कार्यों का जायजा लिया. धारीवाल ने इस दौरान अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता पूरी रहनी चाहिए. कार्यों को समय से पूरा किया जाए. एक भी कार्य में समय सीमा का उल्लंघन नहीं होना चाहिए.

By

Published : Aug 19, 2020, 12:29 PM IST

स्मार्ट सिटी का जायजा लिया शांति धारीवाल, Shanti Dhariwal reviewed smart city
यूडीएच मंत्री का कोटा दौरा

कोटा.शहर के दौरे पर आए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल बुधवार सुबह से ही शहर में नगर विकास न्यास और स्मार्ट सिटी के तहत करवाए जा रहे निर्माण और विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं. अंटाघर चौराहे से उन्होंने अंडरपास के निर्माण का जायजा सबसे पहले लिया. इसके बाद देवली अरब रोड पर आरयूआईडीपी की ओर से डाली जा रही सीवरेज लाइन के कार्य को देखा.

यूडीएच मंत्री का कोटा दौरा

साथ ही नाग नागिन मंदिर से उम्मीद गंज तक बन रहे वैकल्पिक मार्ग का जायजा भी उन्होंने डीसीएम रोड पर लिया है. इसके बाद वे अनंतपुरा चौराहे पर पहुंचे. जहां पर फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है. साथ ही सिटी मॉल के सामने एलिवेटेड रोड के बारे में जानकारी ली. इसके बाद इंस्ट्रूमेंट लिमिटेड के आवासीय परिसर में बन रहे कोटा सिटी पार्क का जायजा लिया. बाद में एरोड्रम सर्किल और केशवपुरा भी वे गए.

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता पूरी रहनी चाहिए. किसी भी कार्य में कोई कमी नहीं हो. साथ ही कार्यों को समय से भी पूरा किया जाए. एक भी कार्य में समय सीमा का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. इस दौरान मंत्री शांति धारीवाल के साथ जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़, यूआईटी सचिव राजेंद्र सिंह के स्मार्ट सिटी के साथ अधीक्षण अभियंता राजेंद्र कुमार राठौड़ और यूआईटी के सलाहकार आरडी मीणा सहित अभियंता शामिल थे.

पढ़ेंःधौलपुर : बाड़ी पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, आरोपियों को गिरफ्तार कर किया कोर्ट में पेश

8000 से ज्यादा मजदूर कर रहे हैं काम

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने एक दर्जन से ज्यादा निर्माणाधीन साइटों का जायजा लिया. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सभी कार्य लॉकडाउन में बंद रहे हैं. इसके बाद बारिश का सीजन है, लेकिन अभी भी काम तेज गति से चल रहा है. करीब 8000 से ज्यादा मजदूर इन कार्यों में लगे हुए हैं. इनके पूरे होने के बाद शहर वासियों को प्राथमिक में राहत मिलेगी, इसके अलावा और सुंदर भी बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details