राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 22, 2022, 4:00 PM IST

Updated : Feb 23, 2022, 9:37 AM IST

ETV Bharat / city

Madan Dilawar Protest in Kota : मदन दिलावर का पार्षदों के साथ UIT में धरना, विकास कार्यों में भेदभाव का लगाया आरोप

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने नगर विकास न्यास पर विकास कार्य में भेदभाव का आरोप लगाते हुए पार्षदों के साथ (Protest in the room of Kota UIT Secretary) यूआईटी सचिव के कक्ष में धरने पर बैठ गए. देर रात आपस में बात कर धरना समाप्त कर दिया.

Madan Dilawar Protest in Kota
Madan Dilawar Protest in Kota

कोटा.रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने नगर विकास न्यास पर उनके विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे विकास कार्यों को रोकने का आरोप लगाया है. इस मांग को लेकर दिलावर मंगलवार को यूआईटी के सेक्रेटरी से मिलने पहुंचे थे, लेकिन यूआईटी के सेक्रेटरी कार्यालय में मौजूद नहीं थे. ऐसे में उनके साथ मौजूद 6 पार्षदों और समर्थकों ने यूआईटी सेक्रेटरी राजेश जोशी के (Protest in the room of Kota UIT Secretary) कक्ष में ही धरना शुरु कर दिया है.

मदन दिलावर का कहना है कि 'मैं तब तक नहीं उठूंगा, जब तक अधिकारियों के जवाब से संतुष्ट नहीं होऊंगा'. विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाते हुए विधायक मदन दिलावर ने कहा की उनके विधानसभा इलाके में 8 वार्ड नगर निगम दक्षिण के आते हैं. जहां पर विकास कार्य की जिम्मेदारी नगर विकास न्यास की है. लेकिन वहां की जनता के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- High Voltage Drama in Kota : समस्या बताने पर विधायक मदन दिलावर ने चुटकी बजाकर कराया चुप, भड़के जनप्रतिनिधि

विधायक मदन दिलावर दोपहर 1:30 बजे से ही यूआईटी सचिव के कक्ष में धरने पर बैठे हैं. यूआईटी सचिव कोटा में मौजूद नहीं है. वह किसी मीटिंग में भाग लेने के लिए जयपुर गए थे. ऐसे में वहां मौजूद अन्य अन्य अधिकारियों से समझाइश जारी रही, लेकिन वह नहीं माने. वे लिखित आश्वासन की मांग पर अड़ गए, लेकिन अधिकारी इस तरह से लिखित आश्वासन नहीं दे पाए. यूआईटी के चीफ इंजीनियर ओपी वर्मा और कार्यवाहक सचिव चंदन दुबे भी इस तरह से लिखित आश्वासन देने से कतराते रहे, ऐसे में धरना देर रात तक जारी रहा. हालांकि मौके पर जवाहर नगर थाना पुलिस मौजूद रही. यूआईटी के अधिकारी भी घर चले गए लेकिन धरना दे रहे विधायक और पार्षद वहीं बैठे रहे.

सरकार के पास पैसा नहीं तो यूआईटी के ताला लगा देंगे :विधायक मदन दिलावर का कहना है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 13 करोड़ 71 लाख रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं. यह 16 विकास कार्य हैं. जिनमें सड़क, नाली, प्लांटेशन, ग्रीन बेल्ट निर्माण और सड़कों का चौड़ीकरण और अन्य कार्य शामिल है. यूआईटी ने कार्य बंद कर दिए हैं और मशीनरी भी ठेकेदारों ने हटा ली है. इस पर अधिकारियों का कहना है कि उन्हें काम बंद होने की जानकारी नहीं है.

विधायक दिलावर ने कहा कि अगर सरकार के पास में पैसा नहीं है, तो फिर यूआईटी के सभी काम बंद कर दिए जाएं. केवल उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र में काम क्यों बंद हुए हैं? जब पैसा ही नहीं है, तो यूआईटी को बंद करके यहां पर ताला लगा दिया जाए. बुधवार को प्रदेश का बजट भी पेश होने वाला है. हालांकि इस संबंध में मदन दिलावर का कहना है कि उनकी मांग जब तक पूरी नहीं होगी, वह धरने पर ही बैठे रहेंगे. जयपुर में विधानसभा में पेश होने वाले बजट में भी शामिल नहीं होंगे.

देर रात 1:30 बजे अपने आप चले गए विधायक और पार्षद: विधायक दिलावर और उनके साथ धरने पर बैठे भाजपा पार्षद रात 1:30 बजे तक कक्ष में मौजूद रहे. उसके बाद आपस में सलाह मशवरा विधायक और पार्षदों ने किया. इसके बाद वे यूआईटी सचिव के चेंबर को खाली कर रवाना हो गए. जिसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और यूआईटी के अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

Last Updated : Feb 23, 2022, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details