राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सरकारी दफ्तरों में दिखा स्वतंत्रता दिवस का उल्लास, ध्वजारोहण कर बांटी गईं मिठाइयां

कोटा के सरकारी कार्यालयों में आजादी का जश्न उल्लास पूर्वक मनाया गया. जिले के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीणा ने ध्वजारोहण किया.कोरोना काल में प्रोटोकॉल के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए आयोजन में लोग शामिल हुए. वहीं नगर निगम कोटा उत्तर और दक्षिण के आयुक्त ने झंडा फहराया. यूआईटी में अध्यक्ष एवं जिला कलेक्टर ने झंडारोहण कर कोटा वासियों को शुभकामनाएं दीं.

By

Published : Aug 15, 2020, 7:34 PM IST

Street theater presented on Independence Day in government offices
सरकारी दफ्तरों में दिखा स्वतंत्रता दिवस पर पेश किया गया नुक्कड़ नाटक

कोटा.जिले के सरकारी दफ्तरों व संगठनों में 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह पूर्वक मनाया गया. कोटा के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीणा ने ध्वजारोहण किया. जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण के समय पुलिस के जवानों की ओर से ध्वज को सलामी दी गई.

सरकारी दफ्तरों में दिखा स्वतंत्रता दिवस का उल्लास

इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर आरडी मीणा ने महामहिम राज्यपाल के संदेश सुनाया. पर्व पर कोरोना का असर भी साफ तौर पर देखने को मिला. स्टेडियम पूरी तरह से खाली रहा और जो लोग समारोह में शामिल हुए वे भी सोशल डिस्टेंसिंग के तहत दूर-दूर बैठे नजर आए. सरकार की गाइड लाइन के चलते इस बार कार्यक्रम में प्रतिभाओं का सम्मान नहीं हो सका. समारोह के दौरान सूचना जनसम्पर्क कार्यालय की ओर से तैयार कराए गए कोविड जागरूकता कार्य का आगाज भी हुआ.

यह भी पढ़ें:RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया ध्वजारोहण, कहा- जल्द ही मिलेगी नए क्रिकेट स्टेडियम की सौगात

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने संभाग के सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस की सुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना गाइड लाइन के अनुसार इस बार सीमित स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्कता बरतना जरूरी है.

नगर निगम में किया गया ध्वजारोहण, याद की शहीदों की कुर्बानी

कोटा उत्तर-दक्षिण नगर निगम में तिरंगा फहरा कर सलामी दी गई. कोटा उत्तर नगर निगम में आयुक्त वासुदेव मलावत और कोटा दक्षिण नगर निगम में आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने अपने-अपने कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया. इस दौरान देश के लिए कुर्बान होने वाले अमर शहीदों को भी याद किया.

नगर निगम में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

आजादी के जश्न में कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से सवाधानी बरती गई. पूरा कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया. अपने संबोधन में दोनों आयुक्त ने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को प्राथमिकता दी. कार्यक्रम में सीमित लोगों को ही शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें:विशेष: बीकानेर का ये संग्रहालय भर देगा जज्बा, बताएगा कैसे हमारे पूर्वजों ने यातनाएं झेलकर दिलाई हमें आजादी

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार ने कोटा नगर निगम को इसी साल दो भागों में विभाजित किया है. एक कोटा उत्तर नगर निगम और दूसरा कोटा दक्षिण नगर निगम. सरकार ने दोनों नगर निगम में आयुक्त नियुक्त किए हैं ओर उन्होंने आज अपने-अपने स्टाफ के साथ स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम मनाया. नगर निगम क्षेत्रवासियों को आजादी के इस पर्व की शुभकामनाएं भी दीं

वहीं कोटा के यूआईटी में भी यूआईटी अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने झंडा फहराया. इस दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर यूआईटी सचिव व अधिकारी और तमाम कर्मचारी मौजूद रहे. साथ ही जिला कलेक्टर ने सभी कोटा वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details