राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में फंसे हिमाचल के छात्रों की भी घर वापसी...9 बसों से 125 बच्चे कोटा से रवाना

हिमाचल सरकार ने भी अपने 125 बच्चों के लिए 9 बसें कोटा भेजी थी, जो शुक्रवार देर रात कोटा पहुंच गई थी. इसके बाद शनिवार सुबह इन बच्चों को भेजी गई बसों में बैठाकर रवाना कर दिया गया है. बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे. इन बसों के लिए 3 रूट सोलन, बिलासपुर और उना बनाए है.

By

Published : Apr 25, 2020, 10:55 AM IST

kota news, lockdown, कोटा न्यूज, लॉकडाउन
हिमाचल के बच्चों की भी हुई वापसी

कोटा.उत्तर प्रदेश सरकार ने कोटा से बच्चों को वापस ले जाने का क्रम शुरू किया था. इसी क्रम में अब हिमाचल भी जुड़ गया है, हिमाचल सरकार ने भी अपने 125 बच्चों के लिए 9 बसें कोटा भेजी थी, जो शुक्रवार देर रात कोटा पहुंच गई थी. इसके बाद शनिवार सुबह इन बच्चों को भेजी गई बसों में बैठाकर रवाना कर दिया गया है. बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे.

हिमाचल के बच्चों की भी हुई वापसी

बता दें, कि इसके पहले सभी बच्चों की स्क्रीनिंग की गई है और उन्हें फूड पैकेट भी उपलब्ध करवाए गए हैं. उनका कहना है कि यूपी सरकार ने जो सिलसिला शुरू किया था, उसमें हमारी सरकार भी आगे आई है और यह अच्छा इनिशिएटिव है, क्योंकि हम यहां पर फंसे हुए थे. हमें कुछ दिक्कतें सामने करनी पड़ रही थी. क्योंकि हमारे में मैस बंद थे, इसके अलावा हमारे अधिकांश फ्रेंड भी यहां से चले गए थे, इस कारण हमारी स्टडी नहीं हो पा रही थी. दूसरी तरफ हमारे पेरेंट्स भी प्रेशर डाल रहे थे कि वापस आ जाओ, लेकिन कोई सुविधा हमें यहां से वापस आने की नहीं मिल रही थी.

पढ़ेंःसीएम गहलोत ने पवित्र रमजान माह की दी मुबारकबाद, लोगों से की घरों में नमाज पढ़ने की अपील

इन 3 रूटों पर रवाना की गई है बसें...

इन बसों के लिए 3 रूट सोलन, बिलासपुर और उना बनाए है. सोलन वाले रूट की बसों में शिमला, सिरमौर और किन्नौर एरिया के कोचिंग स्टूडेंट भेजे गए हैं. बिलासपुर की बसों में मंडी, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और उना की बसों में हमीरपुर, कांगड़ा और चंबा जिले के बच्चों को बैठाया गया है. यह बसें कोटा के जवाहर नगर, कंट्रीइन होटल के पास और लैंड मार्क सिटी से भेजी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details