राजस्थान

rajasthan

कोटाः दरा में बेपटरी हुई मालगाड़ी, अप लाइन पर ठप हुआ रेल यातायात

By

Published : May 5, 2021, 1:33 PM IST

Updated : May 5, 2021, 3:15 PM IST

दिल्ली मुंबई रेल लाइन पर बुधवार को दरा के नजदीक एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है. सूचना मिलने पर कोटा से दुर्घटना राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना की गई है. जिसके पहुंचने के बाद ही इस ट्रैक को सुचारू किया जा सकेगा.

दरा में बेपटरी हुई मालगाड़ी, Freight train derailed in dara
दरा में बेपटरी हुई मालगाड़ी

कोटा. दिल्ली मुंबई रेल लाइन पर बुधवार को दरा के नजदीक एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है. केवल डाउन लाइन ही संचालित की जा रही है. जबकि अप लाइन पर यातायात पूरी तरह से बाधित है. सूचना मिलने पर कोटा से दुर्घटना राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना की गई है. जिसके पहुंचने के बाद ही इस ट्रैक को सुचारू किया जा सकेगा.

दरा में बेपटरी हुई मालगाड़ी

पढ़ेंःअलवर के गांवों में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मरीज, मरीज परेशा

दुर्घटना से आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित हुई है. इस मामले में रेल प्रशासन ने जांच के आदेश भी जारी कर दिए है.जानकारी के अनुसार कोटा मंडल के दरा स्टेशन पर बुधवार को एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. सूचना पर कोटा से दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना की गई है. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार दरा स्टेशन पर मंगलवार को एक मालगाड़ी से गिट्टी खाली हुई थी. इसके बाद मालगाड़ी को यार्ड में खड़ा कर दिया गया था.

सुबह करीब 10.30 बजे यार्ड से मालगाड़ी को निकाला जा रहा था, तभी अचानक पॉइंट पर मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. इसके चलते यार्ड और अपलाइन दिल्ली से मुंबई जाने वाली ट्रैक पर यातायात ठप हो गया. हांलाकि मुंबई से दिल्ली जाने वाली डाउन लाइन पर रेल यातायात अभी चालू है. दुर्घटना राहत ट्रेन पहुंचने के बाद कुछ समय के लिए दोनों ट्रैक भी बाधित हो सकते है. साथ ही दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंचकर दुर्घटना बेपटरी हुए डिब्बे को उठाने की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंःदेर रात तक चली भाजयुमो की वर्चुअल बैठक...पूनिया, शेखावत, चंद्रशेखर ने किया संबोधित

वहीं, रेलवे प्रशासन दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुटा हुआ है. इसके अलावा रेलवे ने लंबी दूरी की यात्री गाड़ियों को डाउन लाइन से निकालना शुरू कर दिया है. इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ा है. कई ट्रेनों को स्टेशनों पर घंटों तक रोका गया है. उसके बाद में सिंगल ट्रैक से निकाला गया है. जबकि माल गाड़ियों को अभी निकालना बंद कर दिया है. उन्हें अलग-अलग जगह रोका गया है.

Last Updated : May 5, 2021, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details