राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 5, 2019, 1:11 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा : हॉस्टल में लग गई आग, 80 बच्चों को रेस्क्यू कर निकाला बाहर

कोटा में शनिवार तड़के एक हॉस्टल में आग की घटना सामने आई है. जानकारी के अनुसार हॉस्टल में नई लगाई गई लिफ्ट की वायरिंग में स्पार्किंग हुई और शॉर्ट सर्किट के चलते पांचवें माले पर आग फैल गई. इस दौरान यहां फंसे 80 बच्चों का रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.

कोटा के हॉस्टल में आग, fire in kota hostel, 80 children rescued in Kota, 80 बच्चों को रेस्क्यू कर निकाला

कोटा. शहर के बोरखेड़ा थाना एरिया स्थित कोरल पार्क में महाकाल रेजिडेंसी हॉस्टल में शनिवार तड़के आग लग गई. इसमें 80 बच्चे फंस गए. जिनको पुलिस और नगर निगम की फायर रेस्क्यू टीम ने रेस्क्यू कर वहां से बाहर निकाला. हॉस्टल में आग लगने से आस-पास के इलाकों में एकबारगी हड़कंप मच गया और लोग दहशत में आ गए.

कोटा के हॉस्टल में लगी आग, मुश्किल से पाया गया आग पर काबू

जानकारी के अनुसार बारां रोड स्थित कोरल पार्क में महाकाल रेजिडेंसी हॉस्टल है. जिसमें कोचिंग सेंटर्स के कई स्टूडेंट रहते हैं. शनिवार की सुबह हॉस्टल में लगाई गई नई लिफ्ट की वायरिंग में स्पार्किंग हुई और शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आग देखते ही देखते पांचवे माले पर फैल गई. ऐसे में वहां पर रहने वाले स्टूडेंट दहशत में आ गए. सूचना मिलने पर बोरखेड़ा थाना पुलिस और फायर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. फायर रेस्क्यू टीम ने आग बुझाने का काम शुरू किया. साथ ही सूचना मिलने पर प्रशिक्षु आईपीएस डॉ. अमृता दुहन भी मौके पर पहुंची.

पढ़ेंः घर से गायब युवक का शव सांगोद कोटा बाईपास पर मिला

इस दौरान नगर निगम के फायर रेस्क्यू टीम और पुलिस ने मिलकर हॉस्टल में रह रहे 80 बच्चों को रेस्क्यू किया. साथ ही 3 दमकल की गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. साथ ही हॉस्टल में फायर सेफ्टी की जांच के निर्देश भी दिए. जिससे आगे ऐसी स्थिति ना बन पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details