राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: कॉमर्स कॉलेज में शपथ ग्रहण समारोह की मांग, दूसरे दिन भी जारी रही हड़ताल

कॉमर्स कालेज में छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह की मांग को लेकर दूसरे दिन भी छात्रसंघ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भूख हड़ताल पर बैठे रहे. कॉलेज प्रशासन ने बताया, कि चारों पदाधिकारियों की सहमति जबतक नहीं बनेगी, तबतक छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह नहीं कराया जाएगा.

By

Published : Dec 6, 2019, 3:28 PM IST

शपथ ग्रहण समारोह की मांग, Demand for swearing-in ceremony
छात्रसंघ अध्यक्ष की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

कोटा. शहर के कॉमर्स कालेज में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर हंगामा चल रहा है. छात्रसंघ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष छात्रसंघ पदाधिकारियों के साथ धरने पर बैठे हैं. दूसरे दिन भी धरना जारी रहा. छात्रसंघ अध्यक्ष का कहना है, कि पिछले 25 दिनों से कॉलेज प्रशासन से छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह की मांग करते रहे. प्रशासन का कहना है, कि चारों की सहमति बनने के बाद ही शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस बात को लेकर सहमत हैं, फिर भी कॉलेज प्रशासन सरकार के दबाव में आकर शपथ ग्रहण समारोह नहीं करा रहा है. छात्रसंघ का कहना है, कि जबतक समारोह नहीं होगा, तबतक वे भूख हड़ताल करेंगे.

छात्रसंघ अध्यक्ष की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

छात्रसंघ उपाध्यक्ष ने बताया, कि कॉलेज प्रशासन सरकार के दबाव में आ रहा है, इसलिए एनएसयूआई के पदाधिकारी शपथ ग्रहण समारोह नहीं कराना चाहते हैं.

पढ़ेंःदुकान में थूकने को लेकर हुई फायरिंग में वेटर की मौत, विरोध में बाजार बंद, परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

कॉमर्स कालेज की प्राचार्य कृष्णा रानी का कहना है, कि जबतक चारों पदाधिकारियों की आपस में सहमति नहीं बनेगी, तब तक कॉलेज में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह नहीं कराया जाएगा. प्राचार्य का ये भी कहना है, कि एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने लिखित में दिया है, कि छात्रसंघ शपथ ग्रहण का आयोजन हुआ, तो वे आत्मदाह कर लेंगे. कॉलेज प्रशासन ने कमिश्नर को भी लिखित में इसकी जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details