राजस्थान

rajasthan

कोटा: जेईई और नीट परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

By

Published : Aug 28, 2020, 4:07 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 7:36 PM IST

देश के कई हिस्सों में जेईई और नीट की परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. इन परिक्षाओं को लेकर अब कोटा में भी लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया और परिक्षाओं को रोकने की मांग की.

rajasthan news, kota news
JEE और NEET की परिक्षाओं का किया विरोध

कोटा.शहर में कलेक्ट्रेट पर शुक्रवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं में जेईई और नीट की परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. ऐसे में कोटा में भी लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इसको लेकर शुक्रवार को कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया.

JEE और NEET की परिक्षाओं का किया विरोध

इस अवसर पर शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि आज पूरा देश वैश्विक महामारी में जूझ रहा है. पूरे देश इस महामारी ने विस्फोटक रूप ले लिया है, ये बात पहले से ही थी. इसके लिए डब्लूएचओ ने बताया था कि अगस्त और सितंबर में कोरोना की विस्फोटक स्तिथि होगी. इसके साथ ही बरसात के कारण नदी और नाले उफान पर है. सभी रास्ते बंद हो रहे हैं, लोग घरों से नहीं निकल सकते हैं. ट्रेन और बसें बंद हैं, कोरोना की महामारी और बाढ़ का प्रकोप ऐसी स्तिथि में केंद्र सरकार नीट और जेईई की परीक्षा करवाने जा रहा है.

NSUI भी कर रहा परिक्षाएं स्थगित करने की मांग

उन्होंने कहा कि जब कोरोना के केस कम थे तब तो सरकार ने पूरे देश मे लॉकडाउन लगा दिया था. एक महीना परीक्षा रद्द की जाए. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अक्टूबर में महामारी का प्रकोप कम होगा. हमारा सरकार से एक ही निवेदन है कि सरकार हठ धर्मिता छोड़े, बच्चों के साथ खिलवाड़ ना करे.

पढ़ें-कोटा में फिर हुआ कोरोना बलास्ट, रिपोर्ट में आए 237 नए मरीज

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन से पूर्व कार्यकर्ता सर्किट हाउस पर एकत्रित हुए वहां से केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और जमकर नारे बाजी की. बाद में राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया.

NSUI भी कर रहा परिक्षाएं स्थगित करने की मांग...

JEE एडवांस और NEET की परीक्षा को रद्द करवाने की मांग को लेकर राजस्थान की एजुकेशन सिटी कोटा शहर में शुक्रवार को कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के कार्यकर्ताओं ने कॉमर्स कॉलेज परिसर में सत्याग्रह करते हुए धरना-प्रदर्शन किया.

NSUI के जिला अध्यक्ष प्रफुल्ल पाठक ने कहा कि पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आने से जूझ रहा है. लाखों की तादाद में शहर दर शहर लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना के चलते हजारों की संख्या में लोगों की विभिन्न राज्यों में मौतें हो चुकी हैं.

पढ़ें-कोटा: मिर्ची के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस का रिसाव, वक्त रहते पाया काबू

लोगों के काम धंधे चौपट हो चुके हैं और स्कूल कॉलेजों में शिक्षण कार्य बंद पड़ा हुआ है. NSUI के जिला अध्यक्ष प्रफुल्ल पाठक ने कहा कि इतना हो जाने के बाद भी भारत सरकार JEE और NEET की परीक्षा आयोजित करवाना चाहती है. सरकार को छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा की चिंता नहीं है. छात्रों के अभिभावक उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर गहरे चिंतित हैं.

Last Updated : Aug 28, 2020, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details