राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 29, 2022, 10:28 AM IST

ETV Bharat / city

CBN ने नेशनल हाईवे 8 पर पकड़ा एक करोड़ का डोडा चूरा, फर्टिलाइजर से भरे ट्रक में छुपा कर ले जा रहे थे तस्कर

एक करोड़ से ज्यादा रुपए की डोडा चूरा की बड़ी खेप केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (Central Narcotics Bureau Action) ने एक ट्रक से बरामद की है. इस ट्रक में फर्टिलाइजर के कट्टों के बीच में डोडा चूरा तस्करी कर ले जाया जा रहा था. ट्रक चालक और खलासी दोनों ही मौके से फरार हो गए हैं. आज CBN ने इसकी जानकारी साझा की है.

Central Narcotics Bureau Action
CBN ने पकड़ा एक करोड़ का डोडा चूरा

कोटा. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (Central Narcotics Bureau Action) ने नेशनल हाईवे 8 पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर नशे की खेप को बरामद किया है. ये कार्रवाई जयपुर से किशनगढ़ के बीच की गई. जिसमें करीब एक करोड़ से ज्यादा रुपए की डोडा चूरा की बड़ी खेप ट्रक से बरामद (In Kota CBN Caught Doda Chura Worth Crores) की है. इस ट्रक में फर्टिलाइजर के कट्टों के बीच में डोडा चूरा तस्करी कर ले जाया जा रहा था. हालांकि इस संबंध में ट्रक चालक और खलासी दोनों ही मौके से फरार हो गए हैं. ऐसे में ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम पड़ताल कर रही है.

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त राजस्थान विकास जोशी ने बताया कि उन्हें जयपुर से टोंक की तरफ आ रहे ट्रक में भारी मात्रा में नशे की खेप डोडा चूरा के होने की सूचना मिली थी. इस मामले में 26 अप्रैल की देर रात को टीम को भेजा गया. टीम ने जयपुर के बगरू के नजदीक ठीकरिया टोल प्लाजा जयपुर से आने वाले ट्रक को रुकवाया. जिसके बाद उसमें सवार खलासी और ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भाग गए. इस ट्रक को जप्त कर कोटा कार्यालय में लाया गया. जहां पर इसकी पड़ताल की गई तो सामने आया कि नीम लेपित यूरिया के कट्टों के बीच में 206 कट्टों में 4070 किलोग्राम डोडा चूरा भरा हुआ था. ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर जोधपुर का है. ऐसे में ये रजिस्ट्रेशन नंबर सही है या गलत इस संबंध में भी पड़ताल की जा रही है. प्रारंभिक पड़ताल में इस नशे की खेप को तस्करी करके जोधपुर ही ले जाना सामने आया है.

पढ़ें-Kota CBN Team Action : नारकोटिक्स विभाग की कोटा टीम ने मध्यप्रदेश में की कार्रवाई, 392 किलो डोडा चूरा पकड़ा...

ABOUT THE AUTHOR

...view details