राजस्थान

rajasthan

कोटा: कैथूनीपोल थाना इलाके में एक ज्वैलर से ठगी का मामला, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 6, 2021, 6:16 AM IST

कोटा के कैथूनीपोल थाना इलाके में एक ज्वैलर से ठगी का मामला सामने आया था. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

Kota News, ज्वैलर से ठगी, Accused arrested
कोटा में ज्वैलर से ठगी का मामला

कोटा. जिले के कैथूनीपोल थाना इलाके में एक ज्वैलर से ठगी का मामला सामने आया था. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि ज्वैलर से चांदी की पायल बनाने के लिए 16 किलो 654 ग्राम चांदी आरोपी लेकर गया था, लेकिन उस चांदी को उसने बेच दिया. साथ ही आरोपी ने चांदी चोरी होने का हवाला देकर फर्जी रिपोर्ट भी मकबरा थाने में लिखा दी. चांदी की बेची हुई राशि से खुद के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली और लग्जरी कार खरीद ली.

पढे़ं:जोधपुर : दोस्त का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए स्कोर्पियो से किए स्टंट, पुलिस ने 3 को दबोचा

कैथूनीपोल एसएचओ सत्यपाल पारीक ने बताया कि ज्वैलर घनश्यामदास सोनी ने मकबरा निवासी जुनैद को 16 किलो 654 ग्राम चांदी पायल बनाने के लिए 20 अक्टूबर 2019 को दी थी, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा है, लेकिन आरोपी जुनैद ने इस चांदी की पायल नहीं बनवाई और उसने वापस चांदी नहीं लौटाई. कई बार आग्रह करने पर भी वो चांदी नहीं दे रहा है. इस संबंध में जुनैद ने मकबरा थाने में चांदी चोरी की रिपोर्ट लिखा दी. इस पर मकबरा थाना पुलिस ने जांच की. इसमें उसके घर से किसी तरह की कोई चांदी चोरी होना नहीं पाया. इसके बाद परिवादी घनश्याम दास सोनी ने कैथूनीपोल थाने में मुकदमा दर्ज करवाया, जिसकी जांच करते हुए आरोपी जुनैद को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पढे़ं:अलवर: लादेन गैंग का सदस्य 5 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

वहीं, सब इंस्पेक्टर सत्यपाल पारीक ने बताया कि जुनैद से घनश्यामदास सोनी का लंबा व्यापार चलता था. ऐसे में उसने इसकी आड़ में ही धोखाधड़ी कर ली. साथ ही रामदास सोनी की दी हुई चांदी को उसने 9 लाख 40 हजार रुपये में किसी को बेच दिया और उस राशि से खुद के लिए पुराना ट्रैक्टर और स्विफ्ट कार खरीद ली. साथ ही ट्रैक्टर के लिए भी नई ट्रॉली बनवा ली. बाकी बची राशि उसके बैंक खाते में है, जो कि 1 लाख 90 हजार रुपये है. वहीं, कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सप्लाई का काम शुरू कर दिया. पुलिस ने ऐसे में आरोपी जुनेद को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसके कब्जे से ट्रैक्टर-ट्रॉली व स्विफ्ट कार भी जब्त कर लिया और उसके बैंक खाते को सील करवा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details