राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

श्मशान में टोने-टोटके करने पहुंचे युवक को पुलिस ने दबोचा

कोटा के आरकेपुरम थाना इलाके में बुधवार शाम को एक व्यक्ति की मौत होने पर उसका दाह संस्कार आरकेपुरम मुक्ति धाम में किया गया. इस पर वंहा पर कुछ लोग टोना-टोटका करने पहुंचे. मुक्तिधाम के चौकीदार ने उनको अंदर जाने से रोका और परिजनों को फोन किया, जिस पर बाकी फरार हो गए. वहीं एक व्यक्ति को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया.

By

Published : May 6, 2021, 1:49 AM IST

आरकेपुरम मुक्ति धाम  कोटा न्यूज  कोरोना से मौत  टोना टोटका  अंधविश्वास  जादू टोना  Magic  blind faith  Black magic  Death from corona  Kota News  RKPuram Mukti Dham
युवक को पुलिस ने दबोचा

कोटा.कोरोना संक्रमण से कोटा में हाहाकार मचा हुआ है. वही दूसरी ओर कोरोना से अपनों का साथ भी छोड़ दिया, जिससे मौत होने के बाद श्मशान में चुनींदा रिस्तेदारों की मौजूदगी में अंत्येष्टि की जा रही है. इस गमगीन माहौल में अंधविश्वासी लोग भी टोटका करने में पीछे नहीं हट रहे.

ऐसा ही एक वाक्या आरकेपुरम मुक्ति धाम में हुआ, जहां पर एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई थी. इस पर मृतक के परिजनों की मौजूदगी में अंत्येष्टि करवाकर सब चले गए. कुछ देर बाद कुछ लोग पूजा पाठ का सामान ले कर श्मशान में आए, जिनको गेट पर ही चौकीदार ने रोक दिया. पूछने पर उन्होंने जलती हुई चिता की पूजा करना बताया. चौकीदार ने परिजनों को फोन लगाया, परिजनों के पहुंचने से पहले ही कुछ लोग भाग छुटे, जिसमें दो लोग मौके पर मिले, जिनको पकड़ने पर एक व्यक्ति उनके हाथ लगा, जिसको पुलिस के हवाले कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:बीकानेर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 4 लोग गिरफ्तार, चार इंजेक्शन बरामद

जानकारी के अनुसार गणेश नगर निवासी ओम प्रकाश सेन पशु चिकित्सक (51) की कोविड के चलते निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गई, जिनका दाह संस्कार आरकेपुरम मुक्तिधाम में किया गया, उसके बाद यह घटना हुई. परिजन जगदीश सेन ने बताया, प्रकाश सेन का दाह संस्कार करके घर पहुचे थे. इस पर पीछे से मुक्तिधाम के चौकीदार का फोन आया और बताया, कुछ लोग चिता की पूजा करना चाहते हैं. यह सुनकर तुरन्त मुक्तिधाम पहुंचे, जहां पर बाकी लोग फरार हो गए. उसमें से एक व्यक्ति पकड़ा गया, जिसको आरकेपुरम थाना पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, अभी फिलहाल पुलिस कोई जानकारी नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details