राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू हुई 12वीं की परीक्षा...बच्चों में दिखा उत्साह

कोटा में सीनियर सेकेंडरी की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई हैं. परीक्षा का समय 8.30 रखा गया है और स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्रों पर एक घंटे पहले बुलाया गया. साथ ही इस दौरान स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. वहीं, सैनिटाइजर से हाथ धुलवाकर उन्हें उनके स्थान पर बैठाया गया.

By

Published : Jun 18, 2020, 2:33 PM IST

कोटा में बोर्ड परीक्षा,  माध्यमिक शिक्षा बोर्ड,  kota news,  etvbharat news,  rajasthan news,  rajasthan hindi news,  राजस्थान में परीक्षा
12वीं की परीक्षा शुरू

कोटा. जिले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ हो गई हैं, जिसके तहत बचे हुए पेपरों में गुरुवार को गणित विषय का पेपर हुआ. परीक्षा का समय सुबह 8.30 से 11.30 तक निर्धारित किया गया है. साथ ही स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्रों में एक घंटे पहले बुलवाया गया ताकी सबकी स्क्रीनिंग की जा सके. वहीं, बच्चों की बेंचों के बीच करीब एक से डेढ़ मीटर की दूरी रखी गई.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू हुई परीक्षा

170 परीक्षा केंद्रों में शुरू हुई सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा...

गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते लॉकडाउन लगने से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं और 10वीं की परीक्षाएं निरस्त कर दी थी. लॉकडाउन खुलने के बाद गुरुवार को बची हुई परीक्षाएं करवाई जा रही हैं. पहले 138 परीक्षा केंद्र थे, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए 32 केंद्र बढ़ाए गए. जिसके बाद अब कुल 170 केंद्रों में परीक्षाएं हो रही हैं.

पढ़ेंःराशन महाघोटाले में एक और खुलासा, बड़े अधिकारी तक उठा रहे सरकारी राशन..

बच्चों में दिखा परीक्षा को लेकर उत्साह...

सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा देने आए स्टूडेंट्स में उत्साह देखने को मिला. वहीं, स्टूडेंट्स ने बताया कि लॉकडाउन में पूरी तैयारियां की हुई थी, इस कारण ज्यादा परेशानी नहीं आई. साथ ही कहा कि किसी विषय में अगर परेशानी भी आई तो टीचर्स से संपर्क कर उसको हल किया गया.

छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई

वहीं, स्कूल प्रभारी का कहना है कि परीक्षा शुरू होने से पहले स्टूडेंट्स को बुलवाया गया है. जिससे सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सारी प्रक्रिया पूरी की जा सके. साथ ही बताया कि गेट पर ही बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. स्टूडेंट्स को सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धुलवाए गए. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए ही बच्चों को बैठाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details