राजस्थान

rajasthan

कोटा: कोरोना को लेकर अच्छी खबर... 124 नमूनों की जांच, सभी नेगेटिव

By

Published : Apr 7, 2020, 8:18 PM IST

कोटा में एक साथ 10 मरीज मिलने के बाद मंगलवार को दूसरे दिन अच्छी खबर आई है. जिले में एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया, जबकि 124 नमूनों की जांच भी 24 घंटे में हुई. इस सूचना के बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा महकमे के लोगों ने राहत की सांस ली है. इन नमूनों में पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्क में आने वाले लोग शामिल हैं.

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, कोरोना वायरस,
124 नमूनों की जांच , सभी आए नेगेटिव

कोटा. जिले में सोमवार को कोरोना का विस्फोट हुआ और 1 दिन में ही 10 मरीज सामने आए. जिनमें से एक की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन उसके दूसरे ही दिन यानी आज मंगलवार को कोटा में अच्छी खबर आई है. जिले में एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया, जबकि 24 घंटे में 124 नमूनों की जांच हुई है.

इस सूचना के बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा महकमे के लोगों ने राहत की सांस ली है. इन नमूनों में 52 नमूने भीमगंजमंडी इलाके से पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्क में आने वाले लोग शामिल हैं. हालांकि अभी भी जिला प्रशासन सख्त है और पूरे इलाके में स्क्रीनिंग का काम जारी है.

कोटा में अब तक 500 नमूनों की जांच

कोटा में 500 से ज्यादा नमूनों की जांच हो चुकी है. जिनमें 10 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है. जबकि नौ का इलाज आइसोलेशन वार्ड में जारी है. एमबीएस और नए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में करीब 100 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं.

यह भी पढ़ें-रामगंज में Corona का कम्युनिटी स्प्रेडिंग रोकने के लिए भीलवाड़ा मॉडल अपनाएं : CM गहलोत

घंटाघर इलाके से जारी है नमूने लेना

कोटा के घंटाघर इलाके में तबलीगी जमात के लोगों को जयपुर से लाने वाला ड्राइवर पॉजिटिव आया था. ऐसे में पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा कर घर-घर स्क्रीनिंग की जा रही है. रैपिड रिस्पांस टीम घरों पर जाकर उसके करीबियों और मिलने वालों के नमूने ले रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details