राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: JNVU में विभिन्न मांगों को लेकर छात्रों का प्रदर्शन...

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र सिंह भाटी और दूसरे छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई. छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा है और अगले सोमवार तक का वक्त दिया है.

By

Published : Oct 12, 2020, 6:01 PM IST

student protest,jayanarayan vyas university
जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

जोधपुर.जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र सिंह भाटी और दूसरे छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया. छात्रों ने कुलपति और विश्वविद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में छात्रों ने प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के दौरान कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती नजर आई.

पढ़ें:पुजारी हत्याकांड: CID-CB के SP पहुंचे घटना स्थल पर, जुटाए जा रहे साक्ष्य

प्रदर्शन के दौरान लगभग 50 से अधिक छात्र कुलपति कार्यालय पहुंचे. जहां छात्रों की कुलपति कार्यालय में जाने को लेकर पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की हो गई. छात्रों ने अपनी सात मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा. छात्रों की प्रमुख मांग थी कि लॉ प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष तथा B.Ed की परीक्षाओं को आगामी नवंबर महीने तक स्थगित किया जाए. जिससे चलते विद्यार्थी पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर सकें और परीक्षा दे सकें.

छात्रों की दूसरी मांग इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम की जांच करवाने को लेकर थी. बता दें कि इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष के रिजल्ट में 170 विद्यार्थी फेल हो गए थे. इसके अलावा सभी संकाय की सीटों में 20% की बढ़ोतरी, विश्वविद्यालय की शेष परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाया जाने की मांग की. इन सभी मांगों को लेकर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी ने कुलपति को ज्ञापन दिया. मौके पर छात्रों की भीड़ और हंगामा देख शास्त्री नगर थाना पुलिस ने आरएसी का जाप्ता भी बुलाया. छात्रों का कहना था कि अगर आने वाले सोमवार तक उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो विश्वविद्यालय में एक बड़े स्तर पर उग्र आंदोलन और प्रदर्शन किए जाएंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details