राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कृषि कानूनों के विरोध में एसएफआई का प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर बोला हमला

तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ एसएफआई भी सड़कों पर उतर आई है. एसएफआई ने जोधपुर में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया और कृषि कानून वापस लेने की मांग की.

By

Published : Feb 6, 2021, 10:24 PM IST

SFI targeted to central government, कृषि कानूनों का किया विरोध
किसान विरोधी बिल के विरोध में एसएफआई का प्रदर्शन

जोधपुर. स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए शनिवार को जोधपुर के न्यू कैंपस के बाहर प्रधानमंत्री के विरोध में प्रदर्शन किया. स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए तीनों कृषि बिलों के खिलाफ किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ विरोध जाहिर किया और किसान विरोधी बिल को वापस लेने की मांग की.

किसान विरोधी बिल के विरोध में एसएफआई का प्रदर्शन

पढ़ें:किसानों के समर्थन में राहुल गांधी का 12-13 फरवरी को राजस्थान दौरा...हनुमानगढ़ गंगानगर और नागौर में कर सकते हैं किसान सम्मेलन

एसएफआई के जोधपुर जिला अध्यक्ष ने बताया कि केंद्र सरकार किसानों की खेती बर्बाद करना चाहती है तथा किसान विरोधी बिलों को जबरन उनपर थोप रही है. भाजपा की केंद्र सरकार गरीबी हटाओ की जगह गरीबों को हटाकर उद्योगपतियों का राज स्थापित करना चाहती है. एसएफआई ने बताया कि मोदी राज ने किसानों की कमर तोड़ दी है तथा प्रत्येक वर्ग को नोटबंदी पेट्रोल डीजल व रसोई गैस के दामो में वृद्धि के बाद अब बेतुके कानून लाकर आम मजदूर व किसानों की खेती की आजीविका को छीनने का काम कर रही है.

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बताया कि जब तक मोदी सरकार किसान विरोधी बिल को वापस नहीं लेती तब तक वे लोग किसानों के समर्थन में रहेंगे और आने वाले दिनों में हर जिला स्तर पर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन किए जाएंगे. लोगों को नए कृषि कानूनों के नुकसान के बारे में बताया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details