राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजपूत समाज ने सतीश पूनिया के खिलाफ किए प्रदर्शन, महाराणा प्रताप के अपमान के लिए मांफी मांगने की मांग

प्रदेशभर में राजपूत समाज ने सतीश पूनिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. राजपूत संगठनों ने पूनिया से महाराणा प्रताप के अपमाने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की.

By

Published : Mar 18, 2021, 7:27 PM IST

satish poonia,  maharana pratap
राजपूत समाज ने सतीश पूनिया के खिलाफ किए प्रदर्शन

जोधपुर.मारवाड़ राजपूत सभा के सहयोग से समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप का अपमान करने पर गुरुवार को जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. राजपूत समाज के लोगों ने पावटा चौराहे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के खिलाफ नारेबाजी भी की.

पढे़ं:संजीव प्रकाशन की ऑफिस में हुए तोड़फोड़ के मामले में 5 लोग गिरफ्तार

मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष ने बताया कि गत 6 मार्च को वल्लभनगर में भाजपा युवा मोर्चा सम्मेलन में अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए. स्मृति चिन्ह पर महाराणा प्रताप की फोटो होने के कारण भाजपा के नेताओं ने व्यवस्था पूर्वक उन्हें पांवों में रखकर महापुरुष का अपमान किया. जिससे समस्त क्षत्रिय समाज में काफी आक्रोश है. उन्होंने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने जानबूझकर द्वेष भावना से महाराणा प्रताप का स्मृति चिन्ह पैरों में रखकर उसका अपमान किया है.

बाड़मेर में भी सतीश पूनिया के खिलाफ प्रदर्शन

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर करणी सेना ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से माफी मांगने की मांग की. राजपूत सेना ने कहा कि महाराणा प्रताप सिर्फ राजपूत समाज ही नहीं बल्कि पूरे देश का गौरव हैं और बीजेपी के नेताओं ने उनका अपमान किया है. ऐसे में हम मांग करते हैं कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सार्वजनिक रूप से इस पूरे घटनाक्रम को लेकर माफी मांगे. वहीं बूंदी में भी पूनिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details