राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नगर निगम उत्तर का 506 करोड़ का बजट बहुमत से पारित

नवगठित नगर निगम उत्तर का महापौर कुंती देवड़ा ने सोमवार को साल 2021-22 का बजट प्रसतुत किया. इस बजट में नगर निगम उत्तर क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की गई है. देवड़ा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जोधपुर के विकास का यह बजट है जिसमें नगर निगम उत्तर क्षेत्र के लिए कई प्रमुख कार्य हाथ में लिए जाएंगे.

By

Published : Feb 8, 2021, 7:56 PM IST

जोधपुर की ताजा हिंदी खबरें, Latest hindi news of Rajasthan
नगर निगम उत्तर का बजट कुंती देवड़ा ने किया बजट पारित

जोधपुर. नवगठित नगर निगम उत्तर का साल 2020-21 के लिए महापौर कुंती देवड़ा ने सोमवार को बजट प्रस्तुत किया गया. कुल 506 करोड़ रुपए के इस बजट में नगर निगम उत्तर क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की गई है. बैठक में भाजपाई पार्षदों ने कई मुद्दों पर जोरदार बहस की और तीखा विरोध भी किया. पूर्व महापौर संगीता सोलंकी ने कई मुद्दों पर आक्रामक विरोध जताया. लेकिन कुछ घोषणाओं पर भाजपा के पार्षदों ने भी सराहा.

नगर निगम उत्तर का बजट कुंती देवड़ा ने किया बजट पारित

नगर निगम की बैठक में महापौर कुंती देवड़ा ने बजट प्रस्तुत करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जोधपुर के विकास का यह बजट है जिसमें नगर निगम उत्तर क्षेत्र के लिए कई प्रमुख कार्य हाथ में लिए जाएंगे. महापौर ने बताया कि प्रत्येक वार्ड में पार्षद की अनुशंसा पर 2500000 रुपए के विकास कार्य होंगे. इसके अलावा खासतौर से भीतरी शहर में सीवरेज और ड्रेनेज के काम पर फोकस रहेगा उम्मेद उद्यान में इंदिरा गांधी की मूर्ति की स्थापना होगी. शहर के प्राचीन जिला से गुलाब सागर और अन्य की सफाई के लिए ₹90 लाख खर्च किए जाएंगे.

पढ़ें-जोधपुर: बाइक सवार साथी ने ही चालक की आंखों में झोंकी मिर्ची, नहीं लूट पाया 4 लाख रुपये से भरा बैग

उन्होंने बताया कि जोधपुर के हेरिटेज लुक को बनाए रखने के लिए भी नगर निगम उत्तर ने व्यापक योजना बनाई है. इसके अलावा कायलाना क्षेत्र में विकास कार्य होंगे. माचिया बायोलॉजिकल पार्क में स्थित माचिया किले में विकास कार्य करवाने के लिए भी सरकार से अनुमति के प्रयास किए जाएंगे. भीतरी शहर में ड्रेनेज, सीवरेज और पुराने दलालों की सफाई को लेकर जो घोषणाएं की गई उसका भाजपा के पार्षदों ने भी स्वागत किया, लेकिन कई मुद्दों पर पक्ष विपक्ष के बीच तकरार भी हुई. अंततः बहुमत से 506 करोड़ रुपए के बजट को पारित कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details