राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

'हम हैं हिंदुस्तानी' गाने से MDM अस्पताल के कर्मवीरों की होती है सुबह...'भारत माता की जय' बोलकर मैदान में उतरते हैं योद्धा

देश में वैश्विक बीमारी से जुझते हुए चिकित्सक नर्सिंगकर्मी और मरीजों के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है. ऐसे में जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करने से पहले नर्सिंगकर्मियों को बूस्ट-अप करते नजर आ रहे है. ताकि, दिन-रात काम करने वाले नर्सिंगकर्मियों का मनोबन बना रहे.

By

Published : Apr 23, 2020, 11:45 AM IST

Updated : Apr 23, 2020, 12:57 PM IST

जोधपुर की खबर, jodhpur news
MDM अस्पताल के कर्मवीरो

जोधपुर.देशव्यापी लॉकडाउन से सभी आहत है. देश के लगभग सभी जिले में कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है, जहां चिकित्साकर्मी अपने परिवारों से दूर रहकर इनके उपचार में दिन-रात लगे हुए है. ऐसे में उनके खुद के संक्रमित होने की भी खतरा बना रहता है. ऐसे में कई चिकित्सक ऐसे भी जो है, जो अपनी टीम को बूस्ट-अप करने के लिए अलग-अलग तरीके भी अपना रहे है. कुछ ऐसा ही जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में देखने को मिला है.

चिकित्सकों ने नर्सिंगकर्मियों को बूस्ट-अप करने के लिए किया डांस

बता दें कि मथुरादास माथुर अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड कोरोना पॉजिटिव मरीजों से भरा हुआ है और इनके उपचार में लगे नर्सिंगकर्मी दिन-रात एक कर मेहनत कर रहे है. ऐसे में इस बात का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि खुद इनके संक्रमित होने और परिवार की चिंता भी इनको सताती होगी, लेकिन इसके बावजूद यह कोरोना वॉरियर्स डटे हुए हैं. इस बीच कई नर्सिंगकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद क्वॉरेंटाइन भी किए जा चुके हैं.

पढ़ें- जोधपुर: ईरान से आए 200 भारतीयों को सेना के विशेष विमान से भेजा घर

वहीं, आइसोलेशन वार्ड के सुपरवाइजर नटवरलाल भार्गव अपनी टीम के साथ क्वॉरेंटाइन वार्ड में जाने से पहले अपनी नई टीम को बूस्ट-अप किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना को हराने के लिए आइसोलेशन वार्ड में प्रतिबद्धता दोहराई और इस लड़ाई को जीतने के उद्देश्य से हम हिंदुस्तानी गाने पर डांस भी किया. यह क्रम प्रतिदिन जब स्टाफ की ड्यूटी बदलती है, तो दोहराया जाता है जिससे कि सभी का मनोबल बना रहे.

हालांकि, इस तरह के कई वीडियो कोरोना काल के शुरुआती दौर में दूसरी जगह से सामने आ चुके है. लेकिन, जोधपुर जो पिछले 10 दिनों में देश के प्रमुख कोरोना हॉटस्पॉट में शामिल हुआ है, यहां के कर्मचारी फिर भी डटे हुए हैं. हर दिन यहां लगातार रोगियों की संख्या बढ़ रही है, बावजूद इसके सभी नर्सिंगकर्मी तमाम तरह की चुनौतियों और बाधाओं के साथ काम कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 23, 2020, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details