राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर में सोमवार को वकील रहेंगे हड़ताल पर

दिल्ली की तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच हुई घटना के विरोध में सोमवार को राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर एवं अधीनस्थ अदालतों में कामकाज नहीं होगा. बता दें कि अधिवक्ता संघ ने सोमवार को दिल्ली की घटना के विरोध में सांकेतिक हड़ताल और कार्य बहिष्कार की घोषणा की है.

By

Published : Nov 3, 2019, 11:50 PM IST

Lawyers will be on strike in Jodhpur on Monday, jodhpur news, जोधपुर न्यूज

जोधपुर.देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुए तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच हुई घटना के विरोध में सोमवार को राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर एवं अधीनस्थ अदालतों में कामकाज नहीं होगा.

जोधपुर में सोमवार को वकील रहेंगे हड़ताल पर

बता दें कि वकीलों की मांग है कि इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की जाए और उनकी बर्खास्तगी की जाए. बता दें कि रविवार शाम को राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रणजीत जोशी ने सोमवार को हाईकोर्ट के मुख्य पीठ एवं जोधपुर की अधीनस्थ अदालतों के अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार की घोषणा की. जोशी ने कहा कि राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अलावा राजस्थान हाई कोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन ने भी सांकेतिक हड़ताल की घोषणा की है. इसके चलते सोमवार को वकील स्वैच्छिक कार्य बहिष्कार करेंगे.

पढ़ेंःजोधपुर में मूर्ति खंडित करने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में गरमाया माहौल, पुलिस तैनात

जोशी ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं की तो अधिवक्ता संघ उग्र आंदोलन की राह भी पकड़ सकते हैं. राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य पीठ जोधपुर और अधीनस्थ अदालतों में सोमवार को कामकाज नहीं होने से दूरदराज से आने वाले लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी, हालांकि इस दौरान मुवक्किल खुद कोर्ट में जाकर अपने मामले की पैरवी कर सकेंगे. ऐसा पहले भी कई बार कार्य बहिष्कार का हड़ताल के दिनों में होता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details