राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अब जोधपुर में रोजाना एक घंटे थानाधिकारी करेंगे पैदल गश्त, मौके पर सुनेंगे शिकायत

शहर में अपराधिक घटनाओं और पुलिस से जनता से सीधे संवाद के लिए अब जोधपुर पुलिस पैदल गश्त करेगी. पुलिस के अधिकारी और जवान अपने-अपने थाना इलाकों में शाम 8 बजे से रात 11 बजे तक पैदल गश्त करते दिखाई देंगे.

By

Published : Jul 19, 2019, 4:58 PM IST

अब जोधपुर में रोजाना एक घंटे थानाधिकारी करेंगे पैदल गश्त

जोधपुर. शहर में अपराधिक गतिविधियां रोकने, बदमाशों की धरपकड़ और आमजन से सीधे तालमेल के मद्देनजर अब शहर का हर एक थानाधिकारी शाम को एक घंटा अपने इलाके में पैदल गश्त करेंगे. जोधपुर के नए पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने इसके आदेश दिए है.जोधपुर के नए पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने सभी थाना अधिकारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में नियमित रूप से पैदल गश्त करने के निर्देश दिए हैं.

पैदल गश्त करने से जनता और पुलिस के बीच जो दूरियां बनी हुई है. उसमें कहीं ना कहीं कमी आएगी. साथ ही पुलिस के जवानों की सेहत में भी पैदल गश्त करने से सुधार होगा. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में एसीपी चैन सिंह और शास्त्री नगर थाना अधिकारी रमेश कुमार शर्मा भी अपने अपने क्षेत्र में देर रात गश्त करते दिखाई दिए. जहां उनके साथ पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता भी मौजूद रहा. इस दौरान एसीपी चैन सिंह ने बताया कि पुलिस कमिश्नर महोदय के निर्देशानुसार पैदल गश्त की जा रही है.

अब जोधपुर में रोजाना एक घंटे थानाधिकारी करेंगे पैदल गश्त

साथ ही पैदल गस्त करने के दौरान अगर कोई राह चलता युवक या नागरिक उनसे अपने-अपने इलाकों से संबंधित शिकायत करता है तो पुलिस द्वारा उन पर भी कार्रवाई की जाती है. कहीं ना कहीं पुलिस कमिश्नर के आदेशों की पालना सभी थाना अधिकारी कर रहे हैं, लेकिन अब देखना होगा कि क्या पैदल गश्त करने से जोधपुर में हो रहे अपराधों पर अंकुश लग पाएगा या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details