राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर नगर निगम ने शुरू किया अतिक्रमण हटाओ अभियान

जोधपुर नगर निगम ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से अतिक्रमण हटाए. लंबे समय से किए गए अतिक्रमण से लोगों ने यहां झुग्गी झोपड़ी बनाने के बाद पक्का निर्माण करना शुरू कर दिया था.

By

Published : May 4, 2019, 8:35 PM IST

जोधपुर नगर निगम ने शुरू किया अतिक्रमण हटाओ अभियान


जोधपुर. नगर निगम ने शहर में व्याप्त अतिक्रमण को हटाने की कवायद शुरू कर दी है. इसके तहत शनिवार को सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के अंदर आम स्कूल के नजदीक स्थित करीब 250 झुग्गी झोपड़ियां व स्टॉल केबिन को हटाया गया.

निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने कार्रवाई शुरू की तो कुछ लोग अपने आप ही अपना अतिक्रमण हटाने लगे. निगम ने अतिक्रमण हटाने के साथ साथ ही वहां से सामान हटाने के लिए डम्पर भी लगा दिए थे ताकि दोबारा अतिक्रमण का मौका नहीं मिले. सूरसागर विधानसभा के अतिक्रमण दस्ते के प्रभारी राजेश तेजी ने बताया कि सीईओ सुरेश कुमार ओला के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है जो आगे भी जारी रहेगी.

जोधपुर नगर निगम ने शुरू किया अतिक्रमण हटाओ अभियान


उल्लेखनीय है की जिस जगह से अतिक्रमण हटाए गए हैं वह नहर रोड के मुख्य मार्ग पर स्थित भूमि पर किए गए थे. लंबे समय से यहां लोगों ने झुग्गी झोपड़ी बनाने के बाद फिर पक्का निर्माण शुरू कर दिया था. इसे निगम ने हटा दिया है. शहर में और भी स्थानों पर निगम की बेशकीमती भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखे हैं. जिन्हें हटाने के लिए भी आने वाले दिनों में निगम बड़ी कार्रवाई कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details