राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सरकारी ड्रोन के अलावा कोई ड्रोन नजर आया तो गोली से उड़ाने का आदेश

जोधपुर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उम्मेद स्टेडियम के आसपास सिर्फ सरकारी ड्रोन को उड़ाने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा अगर कोई ड्रोन नजर आता है तो उसको गोली से उड़ाने का आदेश जारी किया गया है.

By

Published : Aug 14, 2021, 12:45 PM IST

jodhpur latest news, Independence day
ड्रोन

जोधपुर.स्वतंत्रता दिवस पर जोधपुर में आतंकी हमले की खुफिया चेतावनी के बाद शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. शनिवार को जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोश मोहन ने एक आदेश जारी कर कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह राजकीय उम्मेद स्टेडियम में मनाया जाएगा. इस दौरान स्टेडियम के आसपास सिर्फ सरकारी ड्रोन को ही उड़ाने की इजाजत दी गई है.

पढ़ें- Independence Day 2021 : सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, जयपुर रेलवे स्टेशन पर GRP-RPF ने संभाला मोर्चा

जोस मोहन ने कहा कि अगर कोई अन्य ड्रोन उड़ता हुआ नजर आया तो उसे गोली मार दी जाएगी. इसके लिए स्टेडियम के आसपास के ऊंचे भवनों पर पुलिस के शार्प शूटर तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा पुलिस ने चेतावनी मिलने के बाद से शहर के संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सावधानी बरतनी शुरू कर दी है.

इसके अलावा होटलों में आने वाले लोगों पर भी निगरानी रखी जा रही है। इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए हैं. सेना के जवान भी मुस्तैदी से तैनात हैं. मंडोर रोड पर बीएसएफ के कैंपस के आसपास भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है.

गौरतलब है कि 75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में कोटा और जोधपुर में ड्रोन से आतंकी हमले की खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है. इसके बाद से जोधपुर में लगातार सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. इसके तहत पुलिस ने आमजन से अपील की है कि वह स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन नहीं उठाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details