राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: 150 रोडवेज बसों में से 92 का हो रहा संचालन, बस स्टैंड पर दिख रही चहल पहल

By

Published : Feb 10, 2021, 5:28 PM IST

कोरोना वैश्विक महामारी और लॉकडाउन के बीच लगभग 3 से 4 माह तक राजस्थान रोडवेज बसों का संचालन बंद रहा. अनलॉक के साथ ही धीरे धीरे बसों का संचालन शुरू किया गया. जोधपुर रोडवेज बस स्टैंड की बात करें, तो एक बार फिर से जोधपुर रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों की चहल-पहल दिखाई दे रही है.

92 roadways buses operating, jodhpur news
150 रोडवेज बसों में से 92 का हो रहा संचालन...

जोधपुर.कोरोना वैश्विक महामारी और लॉकडाउन के बीच लगभग 3 से 4 माह तक राजस्थान रोडवेज बसों का संचालन बंद रहा. अनलॉक के साथ ही धीरे धीरे बसों का संचालन शुरू किया गया. जोधपुर रोडवेज बस स्टैंड की बात करें, तो एक बार फिर से जोधपुर रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों की चहल-पहल दिखाई दे रही है. पहले की तरह ही यात्री बसों में सफर करते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही, वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए रोडवेज बस स्टैंड पर पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर की व्यवस्था भी उपलब्ध है. वहीं, सभी यात्रियों के चेहरे पर मास्क भी पहने हुए हैं.

जोधपुर में अनलाॅक के बाद 150 रोडवेज बसों में से 92 का हो रहा संचालन...

जोधपुर आगार की बात करें तो लॉकडाउन से पहले जोधपुर से 150 रोडवेज बसों का संचालन किया जा रहा था. लेकिन, लॉकडाउन होने के बाद से ही धीरे-धीरे वापस से रोडवेज सेवा शुरू हुई है. जहां अभी जोधपुर आगार से बराड़ में बसों का सुचारू रूप से संचालन किया जा रहा है. जिसमें जोधपुर से जयपुर, अजमेर, जैसलमेर, बाड़मेर, सहित ग्रामीण इलाकों में भी बसों का संचालन पहले की तरह से शुरु हो चुका है. लॉकडाउन से पहले जहां यात्री भार शत प्रतिशत था, तो वहीं वर्तमान समय में 77% यात्री भार देखा जा रहा है.

पढ़ें:राजस्थान में 24 फरवरी को पेश किया जाएगा बजट! BAC की बैठक में हुआ फैसला

जोधपुर रोडवेज की वर्तमान आय 12 लाख 40 हजार रुपए हो रही है, जो कि पहले के मुकाबले थोड़ी कम है. जोधपुर रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार, जोधपुर रोडवेज में बस चालकों की कमी है. अगर जल्द ही इन कमी को सरकार की ओर से पूरा किया जाएगा तो जोधपुर शहर से और भी बसों का संचालन शुरू किया जा सकता है. रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने से जोधपुर शहर सहित ग्रामीण परिवेश के लोगों को काफी सुविधा मिल रही है. जोधपुर आगार की आर्थिक स्थिति में भी काफी सुधार आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details