राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर में लगातार बढ़ रहा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, 9 नए केस आने के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 43

जोधपुर के नागोरी गेट क्षेत्र में कोरोना के 25 से अधिक मामले पूर्व में पॉजिटिव आए मरीजों के रिश्तेदारों की है, जो कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं. शुक्रवार को इस इलाके में 9 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही पॉजिटिव मामलों की संख्या 43 हो गई है.

By

Published : Apr 11, 2020, 8:35 AM IST

Updated : Apr 11, 2020, 8:43 AM IST

jodhpur news,  rajasthan news,  coronavirus in jodhpur,  जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव,  जोधपुर में 9 कोरोना पॉजिटिव, जोधपुर का नागोरी गेट
9 कोरोना पॉजिटिव मिले

जोधपुर. शहर के हॉटस्पॉट बने नागोरी गेट क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का सामने आना लगातार जारी है. हालांकि बड़ी संख्या में पॉजिटिव आए मरीजों के रिश्तेदारों की हैं, जो कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं. शुक्रवार को इस इलाके में 9 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही पॉजिटिव मामलों की संख्या 43 हो गई है.

शुक्रवार को पॉजिटिव आए लोगों में 8 लोग तो गुरुवार को पॉजिटिव आई महिला के रिश्तेदार हैं. लेकिन चिंता का विषय इसी क्षेत्र के निवासी एक वृद्ध का पॉजिटिव आना भी है, क्योंकि वृद्ध का नमूना डोर-टू-डोर सैंपलिंग के दौरान लिया गया था और वह पॉजिटिव निकला. वृद्ध की खुद की किसी भी तरह की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन उसकी पुत्रवधू के पुणे जा कर आने की जानकारी सामने आई है.

पढ़ेंःचौमू में प्रशासन की लापरवाही से नहीं मिल रहा गरीबों को राशन, लोगों ने लगाया भेदभाव का आरोप

इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने वृद्ध के परिवार के सदस्यों के भी नमूने जांच के लिए लिए हैं. इसके अलावा गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए जुनी मंडी अस्पताल के डॉक्टर के परिजनों के भी कलाल कॉलोनी क्षेत्र में नमूने लिए गए हैं.

इसके अलावा इस क्षेत्र में डोर-टू-डोर सेंपलिंग भी की गई है. जोधपुर के नागोरी गेट क्षेत्र में अब तक 25 से अधिक जो मामले सामने आए हैं, वह परिवार के सदस्यों द्वारा ही अपने अन्य सदस्यों को संक्रमण देने के हैं. इसके चलते प्रशासन जांच का दायरा बढ़ा रहा है.

Last Updated : Apr 11, 2020, 8:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details