राजस्थान

rajasthan

परिवहन मंत्री ने किया नोहर डीटीओ कार्यालय का उद्घाटन, कहा- जनता को सौगात देने का समय है

By

Published : Aug 19, 2020, 4:25 PM IST

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए नोहर डीटीओ कार्यालय का उद्घाटन किया. खाचरियावास ने कहा कि सरकार की तरफ से जनता को सौगात दी जा रही है. ये समय पक्ष-विपक्ष में उलझने का नहीं, जनता के लिए कुछ करने का है.

Transport Department News, Nohar DTO inaugurated
परिवहन मंत्री ने किया नोहर डीटीओ कार्यालय का उद्घाटन

जयपुर. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को परिवहन मुख्यालय पहुंचकर नोहर डीटीओ कार्यालय का लोकार्पण किया. कोरोना के कारण परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही नोहर डीटीओ कार्यालय का उद्घाटन करना पड़ा. इस कार्यक्रम में परिवहन राज्य मंत्री अशोक चांदना को बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होना था, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में वो शामिल नहीं हो पाए.

परिवहन मंत्री ने किया नोहर डीटीओ कार्यालय का उद्घाटन

इस दौरान परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कोरोना के चलते ऑनलाइन उद्घाटन ज्यादा हो रहे हैं, इसलिए आज हमने भी ऑनलाइन उद्घाटन किया है. राजस्थान सरकार की तरफ से जनता को सौगात दी जा रही है. उन्होंने कहा कि इस समय पक्ष और विपक्ष को छोड़कर जनता को सौगातें दी जानी चाहिए. पिछले 2 महीनों में सरकार और विपक्ष ने आपस में टकराव खड़ा कर लिया है.

पढ़ें-20 अगस्त से राजस्थान में शुरू होगी 'इंदिरा रसोई', 8 रुपए में मिलेगा खाना

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में राजस्थान के हालात सबसे अच्छे हैं और हमारे यहां डेथ रेट बहुत कम है. इलाज भी राजस्थान में सबसे अच्छा हो रहा है. कोरोना के समय हमने नारा दिया था कि कोई भी भूखा नहीं सोएगा और ना ही किसी भी श्रमिक की राजस्थान में मौत हुई. खाचरियावास ने कहा कि मजदूरों को लाने ले जाने में भी राजस्थान की सरकार ने सबसे अच्छा काम किया है. करीब 1 करोड़ लोगों को पहले 3000 की डायरेक्ट सहायता दी, फिर उसके बाद 35 लाख लोगों को 1000 रुपये की सहायता भी दी.

96 लाख की लागत से बना है डीटीओ कार्यालय

बता दें कि नोहर का डीटीओ कार्यालय परिवहन विभाग ने 96 लाख की लागत से बनवाया है. परिवहन आयुक्त रवि जैन ने बताया कि 2016 में नोहर के डीटीओ कार्यालय का शिलान्यास किया गया था, लेकिन सरकारी अड़चनों के चलते नहीं बन पाया था. अब यह कार्यालय चक राजासर में करीब 0.809 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है. इस कार्यालय के अंतर्गत फिटनेस लाइसेंस ट्रायल सहित आदि सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details