राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

खाचरियावास की अधिकारियों को दो टूक...कहा- परफॉर्मेंस अच्छी नहीं तो गिरेगी गाज

जयपुर में शुक्रवार को परिवहन मंत्री की ओर से सभी आरटीओ और डीटीओ अधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई. इस दौरान जिन अधिकारियों ने राजस्व लक्ष्य हासिल नहीं किया है उन पर खाचरियावास ने नाराजगी जताई.

By

Published : Nov 6, 2020, 6:14 PM IST

jaipur news, rajasthan news, जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
परिवहन मंत्री ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

जयपुर.परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की ओर से शुक्रवार को प्रदेश के सभी आरटीओ और डीटीओ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अंतर्गत परिवहन मंत्री के साथ परिवहन आयुक्त रवि जैन और परिवहन आयुक्त महेंद्र खींची सहित तमाम आला अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे.

परिवहन मंत्री ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कई मुद्दों पर प्रदेश के सभी आरटीओ अधिकारियों से बातचीत की. वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अंतर्गत कई अधिकारी जिन्होंने राजस्व लक्ष्य हासिल करने में कमी रखी या जो अपना कामकाज सही ढंग से नहीं कर पा रहे हैं, उन पर भी परिवहन मंत्री और परिवहन आयुक्त रवि जैन की ओर से नाराजगी जताई गई.

बता दें कि परिवहन विभाग को इस वित्तीय वर्ष के अंतर्गत 6 हजार करोड़ का टारगेट दिया गया है. ऐसे में कोरोना काल के बीच इस टारगेट को पूरा करना एक बहुत बड़ी चुनौती है. वहीं, कुछ अधिकारी और कर्मचारी इस राजस्व लक्ष्य को हासिल करने में लापरवाही बरत रहे हैं. साथ ही उदयपुर आरटीओ की बात की जाए तो उदयपुर आरटीओ प्रकाश सिंह राठौड़ को परिवहन मंत्री की ओर से फटकार भी लगाई गई है.

उदयपुर से हर बार अच्छा राजस्व परिवहन विभव को मिलता है लेकिन अभी प्रदेश के सभी 12 आरटीओ के अंतर्गत उदयपुर आरटीओ का नंबर 11 है. वहीं पाली डीटीओ की बात की जाए तो पाली डीटीओ अभी सबसे पीछे चल रही है. ऐसे में पाली डीटीओ को भी परिवहन मंत्री की ओर से फटकार लगाई गई है. प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शुक्रवार को उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अंतर्गत जोधपुर, पाली, जयपुर सहित तमाम आरटीओ को राजस्व लक्ष्य पूरा करने के दिशा निर्देश दिए हैं.

पढ़ें:कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना...मुस्लिम प्रत्याशी को महापौर बनाने की मांग

साथ ही मंत्री ने कहा कि राजस्व लक्ष्य हासिल करना जरूरी है लेकिन प्रदेश के अंतर्गत इंस्पेक्टर राज नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही प्रताप सिंह ने कहा कि कोई व्यक्ति यदि आरटीओ कार्यालय में जा रहा है तो ना ही उसके वहां पर बैठने की व्यवस्था है और न ही कोई व्यवस्था है. ऐसे में सभी को निर्देश दिया गया है कि वह सभी आरटीओ अपने-अपने ऑफिस के अंतर्गत आमजन के लिए सुविधाएं रखे.

खाचरियावास ने कहा कि अब उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी गाज गिरेगी, जिनके परफॉर्मेंस अच्छी नहीं है. इसके साथ ही जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले भी सामने आए हैं. वहीं प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि यदि अब किसी भी अधिकारी की इस तरह की शिकायत आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उसे हटाया भी जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details