राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस कार्यालय में राजस्थान के बेरोजगार युवकों से मारपीट, बीजेपी हमलावर...कन्नी काट रही कांग्रेस

बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस लगातार बेरोजगारी और कानून व्यवस्था का प्रश्न उठाती रही है. आरोप है कि शुक्रवार देर रात प्रियंका गांधी से मिलने कांग्रेस कार्यालय पहुंचे राजस्थान के बेरोजगारों को कांग्रेसियों ने न केवल मारा बल्कि उनका सिर भी फोड़ दिया.

By

Published : Jul 17, 2021, 10:54 PM IST

priyanka gandhi news,  latest news in hindi
कांग्रेस कार्यालय में राजस्थान के बेरोजगार युवकों से मारपीट

लखनऊ/जयपुर. लगातार कानून व्यवस्था और बेरोजगारी को लेकर भाजपा पर हमलावर रही कांग्रेस और इसके कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार रात सारी मर्यादाओं को ताक पर रख दिया. आरोप है कि शुक्रवार देर रात प्रियंका गांधी से मिलने कांग्रेस कार्यालय पहुंचे राजस्थान के बेरोजगारों को कांग्रेसियों ने न केवल मारा बल्कि उनका सिर भी फोड़ दिया.

पढ़ें- प्रियंका गांधी से मिलने गए संविदाकर्मियों से मारपीट मामले में गरमाई सियासत, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस के दोहरे चरित्र का पर्दाफाश हो गया

कुछ युवकों के कपड़े भी फाड़ दिए. इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से जब इस बाबत बात की गयी तो उन्होंने इस संबंध में जानकारी होने से मना कर दिया. वहीं इस मुद्दे को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. राजस्थान के बारां स्थित छबड़ा से 6 बार के विधायक और भाजपा नेता प्रताप सिंह सिंघवी ने ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी से पार्टी कार्यालय की इस घटना पर जवाब मांगा है.

कांग्रेस कार्यालय में राजस्थान के बेरोजगार युवकों से मारपीट

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर राजस्थान के बेरोजगार युवकों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. दरअसल, राजस्थान से बेरोजगार युवक प्रियंका गांधी से मिलने लखनऊ आए थे जो प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भी हैं. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया. कंप्यूटर ग्रेजुएट्स और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हुई. इस दौरान कई बेरोजगार युवक घायल भी हो गए. उनके साथ धक्का-मुक्की की गई. उन्हें पीटा गया.

गौरतलब है कि बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस लगातार बेरोजगारी और कानून व्यवस्था का प्रश्न उठाती रही है. इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कह दिया कि सरकार चाहे किसी को भी हो, सभी लोगों को नौकरी कोई नहीं दे सकता.

इससे राजस्थान में युवक खासे नाराज हैं. दिल्ली से जयपुर तक 100 से भी अधिक राजस्थान के बेरोजगार युवक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच लखनऊ में प्रियंका गांधी ने ‘बेरोजगार सम्मलेन’ आयोजित किया था जिसमें राजस्थान के युवा भी पहुंच गए.

राजस्थान के बारां स्थित छबड़ा से 6 बार के विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि “लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कमिटी ऑफिस के बाहर प्रियंका गांधी से मिलने के लिए पहले तो राजस्थान के बेरोजगार कंप्यूटर अभ्यर्थियों को दिनभर बैठा कर रखा गया और रात को इन युवाओं के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मारपीट की. प्रियंका, जवाब दें कि राजस्थान के बेरोजगारों के साथ ऐसा सलूक क्यों?”

पढ़ें- संविदा के विरोध में प्रियंका गांधी से गुहार लगाने लखनऊ पहुंचे राजस्थान के युवकों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा

भाजपा नेता प्रताप सिंह सिंघवी ने घायल युवकों की तस्वीरें भी शेयर कीं. पूछा कि आखिर इन बेरोजगार युवाओं का क्या दोष था? उन्होंने प्रियंका गांधी से कहा कि यह बस आपसे मिलना चाह रहे थे क्योंकि इन्हें लगा कि आप अगर यूपी में संविदा पर भर्ती के खिलाफ हैं तो राजस्थान में तो आपकी सरकार है तो आप मदद करेंगी.

उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने लखीमपुर से लखनऊ लौटने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एक बार फिर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा दिया. कहा, यह पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. गांव का किसान परेशान है. आम आदमी परेशान है. महंगाई चरम सीमा पर है. बेरोजगारी एक सबसे बड़ा सवाल है.

पढ़ें- राजस्थान के संविदाकर्मियों का विवाद पहुंचा लखनऊ, प्रियंका गांधी से मिलने पहुंचे युवाओं ने क्या कुछ कहा आप भी सुनिए...

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नौजवानों को रोजगार नहीं है. जब नौजवान रोजगार की बात करता है तो आप देख सकते हैं कि किस तरह सरकार दमनकारी नीति अपनाती है. देश में और इस प्रदेश में आज आवाज उठाना भी गुनाह है. कल अगर मौन व्रत हुआ तो यह सरकार मुकदमा लिखती है लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता मुकदमे से डरने वाले नहीं हैं.

शुक्रवार देर रात राजस्थान से प्रियंका गांधी से मिलने आए युवकों से कांग्रेसियों द्वारा मारपीट किए जाने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ नहीं देखा. प्रकरण मेरे संज्ञान में ही नहीं है'.

पब्लिक रिएक्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस रवैये के बाद ट्विटर पर #प्रियंका_गांधी_शर्म_करो#संविदा_नहीं_स्थाई_कंप्यूटर_शिक्षक (Priyanka Gandhi Sharm Karo trended on Twitter) करने लगा. आइए देखते है क्या कहते हैं लोग..

ABOUT THE AUTHOR

...view details