राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: 50 पुलिसकर्मियों और अधिकारी की टीम ने ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

महेश नगर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. करीब 50 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की टीम ने मिलकर मर्डर केस का खुलासा किया है. साथ ही मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

By

Published : May 9, 2020, 11:56 PM IST

Updated : May 25, 2020, 1:53 PM IST

जयपुर की खबर, blind murder case
जयपुर का पुलिस आयुक्तालय

जयपुर.जिले में हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा हो गया है. करीब 50 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की टीम ने मिलकर मर्डर का खुलासा किया है. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.

डीसीपी साउथ योगेश दाधीच के मुताबिक 6 मई की शाम को महेश नगर थाना इलाके में एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस की टीम तुरंत वहां पहुंची और घायल अवस्था में व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी मृत्यु हो गई. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई है उसके साथ दो अन्य व्यक्ति भी थे.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के साथ पुलिस

इन तीनों व्यक्तियों के साथ तीन अन्य अज्ञात व्यक्तियों ने पीछे से आकर मारपीट की. जिसमें एक व्यक्ति की गहरी चोट लगने से मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर गंभीरता से जांच पड़ताल शुरू की.

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की स्पेशल टीम गठित की. साथ ही घटनास्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की. अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई. साथ ही पुराने अपराधियों के रेकॉर्ड भी खंगाले गए.

पुलिस ने जानकारी जुटाते हुए कमल उर्फ तोतला नाम के व्यक्ति को चिन्हित किया. संदिग्ध व्यक्ति से गहनता से पूछताछ करने पर मर्डर का खुलासा हो गया. आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया. पूछताछ के दौरान अन्य साथी लाला उर्फ जीतू के बारे में भी सुराग मिला. पूछताछ के बाद हत्या के मामले में कमल और लाला को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक मृतक बलराम कचरा बीनने का काम करता था. बाकी पांच व्यक्ति शादी पार्टियों में काम करते थे. मृतक के साथी प्रेम और लाला भांग की पत्तियां तोड़ कर लाए थे. इन भांग की पत्तियों के टुकड़ों को प्रेम ने बेच दिया था. इसी बंटवारे और खाना बनाने को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद शराब के नशे में कहासुनी हुई.

इस झगड़े के बाद मृतक बलराम मीणा और उसके दोनों साथी नाराज होकर चले गए. इस बात को लेकर कमल और लाला ने एक राय से मृतक समेत तीन लोगों का पीछा किया और उनके साथ मारपीट की.

मृतक बलराम के सिर पर वार से वो घायल हो गया और उसकी मृत्यु हो गई. इसके बाद मृतक के दोनों साथी डर के कारण मौके से भाग निकले. आरोपी लाला उर्फ जीतू और कमल और तोतला बाकी बचे दोनों पीड़ितों से रुपए छीन कर मौके से फरार हो गए.

पढ़ें:आश्रय स्थल नहीं, 41 डिग्री तापमान में पलायन करने को मजबूर मजदूर

पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले से ही कई अपराधिक मामले दर्ज है. दोनों वर्ष 2016 में केंद्रीय कारागार में एक साथ कस्टडी में रह चुके हैं. फिलहाल, महेश नगर थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

Last Updated : May 25, 2020, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details