राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः सेवादल के नए अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत से खास बातचीत

राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद कांग्रेस और उसके 3 अग्रिम संगठनों में बड़ा फेरबदल हो गया है. सत्ता के चेहरे के साथ संगठन का भी चेहरा बदला जा चुका है. जहां पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा को बनाया गया है. वहीं एनएसयूआई का प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी को बनाया गया है. साथ ही सेवादल के अध्यक्ष की कमान हेमसिंह शेखावत को मिली है.

By

Published : Jul 14, 2020, 6:56 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news, सेवादल नए अध्यक्ष, Seva Dal new chairman
हेमसिंह शेखावत exclusive

जयपुर. राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद कांग्रेस और उसके 3 अग्रिन संगठनों में बड़ा फेरबदल हो गया है. सत्ता के चेहरे के साथ संगठन का भी चेहरा बदला जा चुका है. कांग्रेस की जिस तरह से राजनीति में बदलाव हो रहा है ठीक उसी तरह कांग्रेस संगठन के मुख्य पदों पर भी बदलाव हो चुका है. जहां पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा को बनाया गया है. वहीं एनएसयूआई का प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी को बनाया गया है. साथ ही सेवादल के अध्यक्ष की कमान हेमसिंह शेखावत को मिली है.

हेमसिंह शेखावत exclusive

वहीं कांग्रेस सेवादल के नए अध्यक्ष बनने के बाद हेमसिंह शेखावत प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. जहां उनका सेवादल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. नए सेवादल अध्यक्ष को फूल-मालाओं से सत्कार कर लड्डू बांटे गए. इस मौके पर हेमसिंह शेखावत ने पीसीसी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी. सचिन पायलट खेमें के राकेश पारीक की छुट्टी होने के बाद आनन-फानन में कुछ ही देर बाद हेमसिंह शेखावत को सेवादल की कुर्सी मिली है.

पढ़ेंःराजकुमार रोत ने सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो, कहा- BTP विधायकों को कर रखा है कैद

इस मौके पर ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए सेवादल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत ने शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि, मैं कांग्रेस का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन पर भोरोसा किया है, मैं उस पर खरा उतरूंगा. उन्होंने कहा कि, मैं आज से संगठन में कार्य काम करना शुरू कर रहा हूं. कांग्रेस ने हमेशा जनहित के लिए काम किया है. सेवादल के सभी कार्यकर्ता निष्ठावान है और हम बहुत अच्छा काम करेंगे. साथ ही संगठन को मजबूत बनाएंगे.

पढ़ेंः सचिन पर भारी गहलोत: उप मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाए गए, अब twitter पर घमासान

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई का कहना है "काम नहीं तो पद नहीं" तो जो कार्यकर्ता काम करेंगे उनको सेवादल पद मिलता है. युवाओं के साथ साथ वरिष्ठ कार्यकर्ताओ का समावेश करके सभी को साथ लेकर संगठन को मजबूती देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि, मैं किसान का बेटा हूं, जो कि पिछले 8 साल से सेवादल कार्यकर्ता के तौर पर दरी बिछा रहा था. उसी के चलते मेरे कार्य से खुश होकर शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें सेवादल अध्यक्ष का पद दिया है, जिसको वो बड़ी बेखूबी ने निभाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details