राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: सोमवार से लौटेगी स्कूलों में रौनक, सुबह 9 बजे के बाद संचालित होंगे स्कूल

जयपुर में स्कूलों में लंबी छुट्टियों के बाद सोमवार से कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों का स्कूल खुल जाएगा. कड़ाके की ठंड के चलते लंबे समय से कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टियां चल रही थी.

By

Published : Jan 12, 2020, 9:41 PM IST

जयपुर की खबर,  jaipur news,  जयपुर स्कूल की खबर,  jaipur school news
स्कूलों में सोमवार से लौटेगी रौनक

जयपुर.प्रदेश के स्कूलों में लंबी छुट्टियों के बाद सोमवार से फिर स्कूलों में रौनक लौटेगी. सोमवार को कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों का स्कूल खुल जाएगा. कड़ाके की ठंड के चलते कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों का अवकाश चल रहा था. सभी स्कूल सुबह 9 बजे बाद ही संचालित होंगे.

स्कूलों में सोमवार से लौटेगी रौनक

शीतकालीन अवकाश के बाद फिर से जयपुर के सभी स्कूलों में सोमवार से रौनक लौटेगी. कड़ाके की ठंड के चलते लंबे समय से कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टियां चल रही थी. सर्दी कम होने के बाद जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने सोमवार से स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं. शीतकालीन अवकाश के बाद कक्षा 9 से 12 तक बच्चों की कक्षाएं सुचारु रूप से चल रही थी.

पढ़ेंःमकर संक्रांति पर सजे बाजार, पंतगों के साथ-साथ तिल-गुड़ की महक फैली बाजार में

शीतकालीन अवकाश के बाद 1 जनवरी से कड़ाके की ठंड के चलते जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने अग्रिम आदेशों तक कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का अवकाश घोषित कर दिया था. इसके बाद ठंड कम होने पर जिला कलेक्टर ने 8 जनवरी से स्कूल खोलने का आदेश दिया था. लेकिन उसी दिन शीतलहर चलने से सर्दी बढ़ गयी.

पढ़ेंः राष्ट्रीय युवा दिवस पर चिकित्सा विभाग की ओर से आयोजित हुआ राज्य स्तरीय कार्यक्रम

जिला कलेक्टर जोगाराम ने 9 जनवरी से 11 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का अवकाश घोषित कर दिया. 12 जनवरी को रविवार होने के कारण स्कूलों का अवकाश था. अब 13 जनवरी से सभी विद्यालय सुचारु रुप से खुलेंगे. इस दौरान कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों की कक्षाएं सुचारु रुप से चल रही थी. जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने कहा है कि जयपुर जिले की सभी निजी और सरकारी विद्यालय सुबह 9 बजे बाद ही खोले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details