राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अल्बर्ट हॉल में स्कूल कार्निवल की शुरुआत, विद्यार्थियों ने दिया धरोहर संरक्षित रखने का संदेश

जयपुर में मंगलवार से स्कूल कार्निवाल की शुरुआत की गई है. जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चे अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे. इस कड़ी में मंगलवार को कैंब्रिज कोर्ट हाई स्कूल के सहयोग से स्कूल कार्निवाल की शुरुआत हुई. विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने समा बांधा.

By

Published : Dec 10, 2019, 3:10 PM IST

school Carnival begins in Albert Hall, अल्बर्ट हॉल में स्कूल कार्निवल की हुई शुरुआत
अल्बर्ट हॉल में स्कूल कार्निवल की हुई शुरुआत

जयपुर.पुरातत्व और संग्रहालय विभाग राजस्थान की ओर से कैंब्रिज कोर्ट हाई स्कूल के सहयोग से अल्बर्ट हॉल में स्कूल कार्निवाल की शुरुआत हुई. स्कूल कार्निवाल में मंगलवार को कैंब्रिज कोर्ट स्कूल के विद्यार्थियों ने द स्कूल कार्निवाल निनाद सिंफनी फॉर हारमनी का प्रस्तुतीकरण किया.

कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई. ऐसे में विद्यार्थियों ने चक लेन दे, तू हे शक्ति, अलबेला सजन, कौन है वो और जय जयकारा संगीत पर प्रस्तुतियां दी गई. विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने समा बांधा तो वहीं विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित रखने, अपनी सभ्यता संस्कृति पर गर्व करने और देश को स्वच्छ बनाए रखने का भी संदेश दिया.

अल्बर्ट हॉल में स्कूल कार्निवल की हुई शुरुआत

स्कूली बच्चों को स्मारकों से जोड़ने और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए अल्बर्ट हॉल पर मंगलवार से स्कूल कार्निवाल की शुरुआत की गई है. 10 से 18 दिसंबर तक सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 11 बजकर 30 मिनट तक शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चे यहां अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.

पढ़ेंः Special: अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा जिले का एक मात्र हिल स्टेशन 'हर्ष पर्वत'

वहीं आने वाले दिनों में रावत पब्लिक स्कूल प्रताप नगर, दिल्ली पब्लिक स्कूल भांकरोटा जैसे कहीं स्कूलों के स्टूडेंट्स परफॉर्म करेंगे. अपनी गौरान्वित करने वाली विरासत को जयपुर वासियों और पर्यटकों से शेयर करने के लिए स्टूडेंट्स 18 दिसंबर तक अल्बर्ट हॉल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. अधीक्षक राकेश छोलक ने बताया कि स्कूली बच्चों को हेरिटेज को संरक्षित रखने के संदेश के साथ इसकी शुरुआत की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details