राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 28, 2022, 4:13 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 12:00 AM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान आने वाले चारे पर लगाए प्रतिबंधों को हटाने के लिए पूनिया करेंगे मध्य प्रदेश सीएम से बात...

राजस्थान आने वाले चारे पर लगाए प्रतिबंधों को हटाने के लिए राजस्थान के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia will Meet Madhya Pradesh CM) मध्य प्रदेश के मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात करेंगे. इस दौरान इस समस्या के समाधान को लेकर बातचीत होगी.

Satish Poonia
सतीश पूनिया

जयपुर. बिजली संकट से जूझ रहे राजस्थान के किसानों के सामने चारे का संकट (Fodder Crisis for Rajasthan Farmers) पैदा हो गया है. राजस्थान के किसान पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश से आने वाले चारे के ऊपर ही निर्भर रहते थे और पशुपालको का सबसे बड़ा आधार भी यही था, लेकिन वहां की सरकारों ने राजस्थान में चारे को आने पर प्रतिबंधित किया है. किसानों कि इस समस्या के समाधान के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष 1 मई को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात कर समस्या के समाधान का प्रयास करेंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने इस संंबंध में हरियाणा के सीएम और एमपी के सीएम को पत्र भी लिखा है.

इससे पहले सतीश पूनिया ने पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर किसानों की चिंता के समाधान का आग्रह भी किया है. वहीं, गहलोत सरकार के किसानों की इस समस्या के समाधान को लेकर अब तक कोई कदम नहीं उठाए जाने पर भाजपा ने अपनी आपत्ति जताई है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि आज प्रदेश का किसान, आम जनता बिजली संकट और पावर कट से जूझ रही है और अब किसानों के सामने चारे का संकट खड़ा हो गया है. ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री को चाहिए कि अन्य प्रदेशों की सरकार से संपर्क कर इस समस्या का समाधान कराएं, लेकिन सरकार के स्तर पर ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा, जो अफसोस जनक है.

क्या कहा रामलाल शर्मा ने...

दो दिवसीय कोटा संभाग के प्रवास पर रहेंगे सतीश पूनिया : वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया 29 अप्रैल से दो दिवसीय कोटा संभाग के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान पूनिया 29 अप्रैल को झालावाड़ में जिला प्रशिक्षण शिविर बैठक में भाजपा के इतिहास, विकास विषय पर संबोधित करेंगे और 30 अप्रैल को कोटा में भाजपा की संगठनात्मक बैठक लेने के साथ ही पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे.

पढ़ें :CM गहलोत के बयानों से कमजोरी और लाचारी झलक रही है: सतीश पूनिया

हनुमान बेनीवाल ने भी किया था केंद्र सरकार से आग्रह : पशुपालक और किसानों को आ रही चारे की समस्या को लेकर आरएलपी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी केंद्र सरकार से आग्रह किया था कि (Farmers Condition in Rajsathan) वे प्रतिबंध लगाने वाले राज्यो निर्देश दें, ताकि किसानों को राहत मिल सके.

Last Updated : Apr 29, 2022, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details