राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

REET लेवल 1 की आवेदन तिथि 16 फरवरी तक बढ़ाई गई

शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट में सफल हुए अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग की ओर से पदों को भरने के लिए मांगे गए आवेदनों को लेकर अंतिम तिथि अब एक सप्ताह और बढ़ा (Reet level 1 application date extended till 16 February) दी गई है.

By

Published : Feb 9, 2022, 10:58 PM IST

Reet level 1 application date extended till 16 February
REET लेवल 1 की आवेदन तिथि 16 फरवरी तक बढ़ाई

बीकानेर. प्रदेश के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को एक सप्ताह आगे तक बढ़ा दिया गया है. शिक्षा निदेशक कानाराम ने इसको लेकर बुधवार को आदेश जारी किए. जारी आदेशों के मुताबिक पूर्व में 9 फरवरी तक आवेदन की अंतिम तिथि थी लेकिन अब 16 फरवरी तक आवेदन (Reet level 1 application date extended till 16 February) किए जा सकेंगे.

इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन में पूर्व में भर्ती के आवेदन में संशोधन हेतु भी दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. जारी आदेश के मुताबिक पूर्व में आवेदन कर चुका आवेदक आवेदित पद क्रमांक और नाम में कोई परिवर्तन नहीं कर सकेगा. इसके अलावा अन्य कोई भी परिवर्तन कर सकेगा.

पढ़ें.पेपर आउट करने वालों की संपत्ति जब्त होगी, 10 साल तक की सजा के प्रावधान वाला बिल लाएगी गहलोत सरकार

इसके अलावा संशोधन और सुधार के लिए भी सभी वर्गों के अभ्यर्थी को ₹100 शुल्क ऑनलाइन जमा करवाना होगा. गौरतलब है कि रीट लेवल वन में 15500 पदों के लिए सीधी भर्ती को लेकर 31 दिसंबर को विज्ञप्ति जारी की गई थी और 9 फरवरी आवेदन की अंतिम तिथि थी लेकिन अब एक बार फिर आवेदन की अंतिम तिथि को 16 फरवरी तक बढ़ाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details