राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

REET Exam 2021 : नकल गिरोह पर पहला एक्शन, सवाई माधोपुर जिला शिक्षा अधिकारी निलंबित

रीट परीक्षा (REET Exam 2021) में नकल गिरोह पर पहला एक्शन लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी, सवाई माधोपुर राधेश्याम मीणा को निलंबित कर दिया गया है. अब आगे पुलिस जांच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट (Tweet) कर इस बात की जानकारी दी है.

By

Published : Sep 28, 2021, 4:58 PM IST

Updated : Sep 28, 2021, 5:05 PM IST

REET Exam 2021
नकल गिरोह पर पहला ऐक्शन

जयपुर.राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) में गड़बड़ी के मामले सामने आने के बाद अब सरकार ने गंभीरता से कार्रवाई शुरू कर दी है. पहली गाज सवाई माधोपुर जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा पर गिरी है. उन्हें निलंबित कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक सरकार के तमाम कड़े इंतजामों को धता बताते हुए शातिर बदमाशों ने रीट की पहली पारी का पेपर शुरू होने से पहले ही पर्चा सोशल मीडिया पर आउट कर दिया था. यह पर्चा पेपर शुरू होने से करीब डेढ़ घंटे पहले एक कांस्टेबल के पास वाट्सएप (WhatsApp) से पहुंचा, जिसकी पत्नी भी परीक्षा दे रही थी.

डोटासरा का ट्वीट...

हालांकि, अभी तक शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पेपर आउट नहीं माना है, लेकिन पर्चा सोशल मीडिया पर लीक होने के मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपी कांस्टेबल सहित इस गिरोह से जुड़े कुछ लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. अब सवाई माधोपुर शिक्षा अधिकारी का निलंबन इस बात की तस्दीक करता है कि पर्चा लीक करवाने वाले गिरोह की सांठ गांठ विभाग के भीतर भी थी.

पढ़ें :उपचुनाव में कांग्रेस अपने काम के बूते जनता के बीच जाएगी, राजस्थान में गहलोत ही रहेंगे CM : भंवर सिंह भाटी

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने ट्वीट कर बताया कि रीट परीक्षा में नकल गिरोह पर पहला एक्शन लेते हुए सवाई माधोपुर जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा को निलंबित कर दिया गया है. अब आगे पुलिस जांच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने पर इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी.

बता दें कि रीट से पहले सरकार ने एलान किया था कि नकल या पेपर आउट के मामले में लिप्त पाए जाने पर सरकारी कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त किया जाएगा.

Last Updated : Sep 28, 2021, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details