राजस्थान

rajasthan

Weather Update: जयपुर में 18 घंटों बाद थमा बारिश का दौर, भरतपुर संभाग में अलर्ट जारी

By

Published : May 19, 2021, 10:10 PM IST

राजधानी जयपुर में करीब 18 घंटों बाद बारिश का दौर थम गया. जयपुर में करीब डेढ़ इंच बारिश दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग ने भरतपुर संभाग में आगामी 12 से 20 घंटे के अंदर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी की है.

Jaipur Weather Update,  Rain stopped in Jaipur
Weather Update

जयपुर. तौकते तूफान के कमजोर पड़ने और करीब 18 घंटे के बाद राजधानी जयपुर में बारिश का दौर थम गया है. राजधानी जयपुर में करीब डेढ़ इंच बारिश दर्ज की गई है. बारिश के कारण आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सड़कों पर गड्ढे हो गए और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

जयपुर में 18 घंटों बाद थमा बारिश का दौर

पढ़ें- तौकते तूफान का राजस्थान में कहर, डूंगरपुर में 232 मिलीमीटर बारिश दर्ज

मौसम विभाग के मुताबिक इस तूफान का सबसे ज्यादा असर उदयपुर और जोधपुर संभाग के जिलों में दर्ज किया गया है. उदयपुर संभाग के डूंगरपुर जिले में सर्वाधिक बारिश 232 मिलीमीटर दर्ज की गई. प्रदेश के निचले इलाकों में जलभराव और नुकसान की खबरें भी सामने आई है. सबसे अधिक बारिश उदयपुर संभाग में दर्ज की गई.

राजधानी जयपुर के तापमान की बात की जाए 10 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. जयपुर में तापमान जहां 24 घंटे पहले तक 35 डिग्री के ऊपर बना हुआ था, तो बुधवार को जयपुर में दिन का तापमान 25 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है. शाम 6:30 बजे के बाद बारिश का दौर थमा और लोग अपने घरों से बाहर निकले.

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बुधवार को तौकते तूफान का असर जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के जिलों में देखने को मिला. बुधवार को रूक-रूक कर हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी रहा. मौसम विभाग ने भरतपुर संभाग में आगामी 12 से 20 घंटे के अंदर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी की है.

राधेश्याम शर्मा ने बताया कि गुरुवार से तौकते तूफान का असर कम हो जाएगा. केवल भरतपुर संभाग में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. गुरुवार से राजस्थान के ज्यादातर भागों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details