राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने उच्च शिक्षा मंत्री से की स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट करने की मांग

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने शुक्रवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से मिलकर कॉलेज स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट करवाने, कॉलेज में नई भर्ती निकलवाने और कॉलेज की भर्तियों में गुड एकेडमिक नियम हटवाने को लेकर ज्ञापन सौंपा. वहीं, उच्च शिक्षामंत्री भंवरसिंह भाटी ने इन मांगों को लेकर बेरोजगार एकीकृत महासंघ के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया है.

By

Published : Jul 4, 2020, 12:01 AM IST

Rajasthan Unemployed Unified Federation, उच्च शिक्षा मंत्री, भंवर सिंह भाटी
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने अपनी मांगों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को सौंपा ज्ञापन

जयपुर.राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने शुक्रवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से मिलकर कॉलेज स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट करवाने की मांग की है. इसके अलावा बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने कॉलेज लाइब्रेरियन और लेक्चरर की नई भर्ती निकलवाने के साथ ही कॉलेज की भर्तियों में गुड एकेडमिक नियम हटवाने को लेकर ज्ञापन सौंपा.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने अपनी मांगों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को सौंपा ज्ञापन

पढ़ें:पोषाहार वितरण पर ममता भूपेश का बड़ा बयान, कहा- किसी का रोजगार नहीं छीना है...

इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कॉलेज स्टूडेंटस को जनरल प्रमोट करने के संबंध में कहा कि मार्कशीट में लिखे जाने के बाद प्रमोट किए गए स्टूडेंट्स को भविष्य में रोजगार को लेकर समस्याएं आएंगी. लेकिन, इस मामले में जल्द ही छात्र हित में फैसला लेंगे. वहीं, कॉलेज लेक्चरर की नई भर्ती के संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि आरक्षण के मामले को लेकर भर्ती लंबित है. जल्द ही मामले का निस्तारण करवाकर भर्ती निकाली जाएगी.

इसके अलावा कॉलेज लाइब्रेरियन भर्ती के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस मामले में अधिकारियों से मीटिंग करने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा और अभी मामला मेरे संज्ञान में नहीं है. जल्द इस भर्ती के लिए भी फैसला लेंगे. वहीं, कॉलेज की भर्तियों मे गुड एकेडमिक नियम हटवाने को लेकर मंत्री ने स्पष्ट कहा कि जल्द ही कॉलेज की भर्तियों में गुड एकेडमिक नियम हटाया जाएगा.

पढ़ें:Corona Update : प्रदेश में 390 नए पॉजिटिव केस, 10 मरीजों की मौत, संक्रमितों का कुल आंकड़ा पहुंचा 19,052 पर

उच्च शिक्षा मंत्री के इनआश्वासनों के बादबेरोजगार एकीकृत महासंघ ने उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी का आभार जताया. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि कॉलेज शिक्षा की भर्तियों में गुड एकेडमिक नियम हटने से उन लाखों बेरोजगारों को फायदा होगा, जो इस नियम के चलते कॉलेज की भर्तियों से बाहर हो जाते हैं. बता दें कि कॉलेज की भर्तियों में गुड एकेडमिक नियम हटवाने को लेकर पहले 27 दिसंबर 2019 को उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को ज्ञापन सौंपा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details