राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Nov 20, 2020, 6:58 AM IST

जयपुर न्यूज, पॉलिटिक्स न्यूज, आज क्या है खास, आज की बड़ी खबर, राजस्थान की बड़ी खबर, rajasthan today news,  today big headlines, Today big news, what is special today
आज की बड़ी सुर्खियां

छठ पूजा के तीसरे दिन आज व्रती अस्ताचलगामी सूर्य को देंगी अर्घ्य

आज व्रती अस्ताचलगामी सूर्य को देंगी अर्घ्य

शुक्रवार को छठ पूजा का तीसरा दिन है. इस दिन शाम को व्रती अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगी. पूजा समितियों ने इसकी तैयारी कर ली है. छठ घाटों की साफ-सफाई और रोशनी के इंतजाम का काम पूरा कर लिया गया है. रांची में पूर्व मंत्री सीपी सिंह के आवास पर भी छठ पूजा का आयोजन होगा. इसमें कई विशिष्ट लोगों के शामिल होने की संभावना है.

आज की बड़ी सुर्खियां...

RCA की वार्षिक साधारण सभा की बैठक आज

RCA की वार्षिक साधारण सभा की बैठक आज

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा की आज होगी बैठक. बीते एक दिन पहले पांच जिला क्रिकेट संघ को RCA से बाहर किया गया है.

हरियाणा में Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल आज से

तीसरे चरण का ट्रायल आज से

हरियाणा में शुक्रवार से कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू हो जाएगा. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबाला के नागरिक अस्पताल में शुक्रवार सुबह 11 बजे ही रोहतक पीजीआई के विशेषज्ञों और स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में वैक्सीन दी जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वेच्छा से कोवैक्सीन के परीक्षण में भाग लिया है. बता दें कि उन्हें हैदराबाद की फार्मा कंपनी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन दवा की खुराक दी जाएगी.

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का जैसलमेर दौरा

शेखावत का जैसलमेर दौरा

प्रदेश में होने वाले पंचायती राज चुनाव 2020 को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत 20 और 21 नवंबर को जैसलमेर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे.

आज से तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे राज्यसभा सांसद नीरज डांगी

दौरे पर रहेंगे राज्यसभा सांसद नीरज डांगी

राज्यसभा सांसद नीरज डांगी 20, 21 और 22 नवंबर को पाली और सिरोही जिले के दौरे पर रहेंगे. वे चुनावी सभाओं और रोड शो के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. आबू रोड नगरपालिका की रूपरेखा करेंगे तैयार.

गुजरात के अहमदाबाद में आज से रोजाना लगेगा रात का कर्फ्यू

अहमदाबाद में आज से रोजाना लगेगा रात का कर्फ्यू

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना ने एक बार फिर अपने पैर पसार लिए हैं. शहर में बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने यहां रोजाना रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में 20 नवंबर से रोजाना रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. ये कर्फ्यू कब तक जारी रहेगा, अभी प्रशासन ने इसकी जानकारी नहीं दी है.

मेहुल चोकसी की वेब सीरीज को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई आज

याचिका पर सुनवाई आज

पीएनबी घोटाला मामले के आरोपी मेहुल चोकसी की नेट फ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज 'बैड बॉय बिलियनायर्स' के प्रिव्यू की मांग को लेकर याचिका दायर हुई थी. इस याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई कर सकता है.

NEET काउंसलिंग 2020: आज से शुरू होगी दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

आज से शुरू होगी दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन

NEET काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस अब 20 नवंबर से शुरू होगी. इससे पहले यह प्रोसेस 18 नवंबर से शुरू होने वाली थी. लेकिन अब रजिस्ट्रेशन विंडो 20 नवंबर को खोली जाएगी.

जेएफसी का ईस्ट बंगाल से अभ्यास मैच 20 को

ईस्ट बंगाल से अभ्यास मैच 20 को

इंडियन सुपरलीग (आईएसएल) के सातवें संस्करण के लिए जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) के खिलाड़ियों ने गोवा में अभ्यास शुरू कर दिया है. जेएफसी का अगला प्री सीजन फ्रेंड्ली मैच 20 नवंबर को ईस्ट बंगाल से होगा. कोच ओवेन कॉयल की देखरेख में अभ्यास सत्र में जेएफसी के खिलाड़ी बारीकी सीख रहे हैं.

सुल्तानपुर के सांसद वरुण गांधी आज आएंगे पीलीभीत

सांसद वरुण गांधी आज आएंगे पीलीभीत

सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी दो दिवसीय दौरे पर 20 नवंबर को पीलीभीत पहुंचेंगे. इस दौरान सुबह साढ़े नौ बजे खमरिया तिराहे पर कार्यकर्ता वरूण गांधी का स्वागत करेंगे. कई गांवों में जनसभा के बाद 21 नवंबर को वे दिल्ली लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details