राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लोकतंत्र में जनता की आवाज सबसे बड़ी, हम सब नौकर हैं : खाचरियावास

राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और विधानसभा के उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी जनसुनवाई करने पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में मंत्री प्रतापसिंह ने कहा कि अधिकारियों की मनमानी नहीं चलेगी. साथ ही खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के संज्ञान में गलती करने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी.

By

Published : Jan 21, 2020, 7:47 PM IST

महेंद्र चौधरी राजस्थान विश्व, प्रताप सिंह खाचरियावास लेटेस्ट बयान, latest statement of pratap singh khachriyawas, jaipur latest news
प्रताप सिंह खाचरियावास की जनसुनवाई

जयपुर.राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार एक नहीं दो मंत्री जन सुनवाई करने पहुंचे. दोनों ही मंत्री राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 1992 में राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष बने प्रताप सिंह खाचरियावास और साल 1995 में महेंद्र चौधरी अध्यक्ष बने.

प्रताप सिंह खाचरियावास की जनसुनवाई

गौरतलब है कि अब यह दोनों ही विधायक बन चुके हैं. खाचरियावास जहां प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री है, तो वहीं महेंद्र चौधरी विधानसभा में उप मुख्य सचेतक पद पर है. जनसुनवाई के दौरान प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ब्यूरोक्रेसी पर खासे नाराज दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें- पायलट के पास आए बस्सी से तुंगा पंचायत समिति में शामिल किए 4 गांव के ग्रामीण, कहा- वापस लिया जाए पुनर्गठन नहीं लेंगे चुनाव में भाग

उन्होंने कहा कि जनता के प्रतिनिधि, मंत्री हो या विधायक, सड़क पर बैठकर या फिर गांव की चौपाल पर बैठकर जनता के हित में कोई भी निर्णय ले लें, लेकिन उसे लागू करना अधिकारियों की ही जिम्मेदारी है. कोई भी अधिकारी इससे बच नहीं सकता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में जनता ही मालिक है और हम सेवक हम रोज जनसुनवाई में जनता का जो दर्द होता है उस पर अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए लिखते हैं उस पर कार्रवाई करना अधिकारी की जिम्मेदारी है.

खाचरियावास ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता से चुनकर आए हुए हैं, ऐसे में अगर कोई अधिकारी काम करता है, तो वह लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है मंत्री विश्वेंद्र सिंह के 45 करोड़ के मामले में अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के मामले में मंत्री प्रतापसिंह ने कहा कि मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने खुद यह बात उठाई है, तो इस पर कार्रवाई भी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details